दिवाली पर खरीदना है कार, तो अपनी फैमिली को दें 6 एयरबैग की सेफ्टी

दिवाली आने वाली है. ऐसे में कई सारी कार कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए कई सारे शानदार ऑफर की पेशकश करती हैं. दिवाली पर कई सारे लोग अपने लिए नई चमचमाती कार खरीदना भी चाहते हैं. इस दिवाली अगर आप कार लेने का मन बना रहे तो सबसे जरूरी बात है कार का सेफ्टी फीचर. भारत में आए दिन कार दुर्घटनाएं देखने को मिलती हैं. जिसमें कई सारे लोग अपनी जान गंवा देते हैं. एयर बैग कार के सेफ्टी फीचर का सबसे अहम हिस्सा है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी कारों के बार में बताने जा रहे हैं जिसमें  एयरबैग का ऑप्शन मिलता है. 

1 /5

मारुति सुजुकी ने इसी साल बलेनो को अपडेट करते हुए कई नए फीचर्स और सेफ्टी सुविधाएं जोड़ी हैं. इस गाड़ी के  टॉप-एंड जेटा और अल्फा वेरिएंट के साथ 6 एयरबैग्स दिए जाते हैं. यह 6 एयरबैग्स वाली देश की सबसे सस्ती गाड़ी है. एयरबैग्स के अलावा इस कार में  360-डिग्री कैमरा, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, ESP, हिल-होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकरेज भी मिलते हैं. इस कार को खरीदने के लिए आपको 8.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत चुकानी होगी. 

2 /5

XUV300 में 7 एयरबैग हैं जो इसे सबसे सुरक्षित SUVs में से एक बनाता है. XUV300 W8 ​​(O) ट्रिम इस फीचर के साथ आता है. एक्सयूवी300 ड्राइवर के घुटने के एयरबैग को साइड और फ्रंट एयरबैग के वर्तमान टोटल में जोड़ता है. इस कार को खरीदने के लिए आपको लगभग साढ़े 8 लाख रुपये खर्च करने होंगे. 

3 /5

किआ की यह 7 सीटर कार अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. गाड़ी के बेस वेरिएंट से ही आपको 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. बाकी सेफ्टी फीचर्स में ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, हिल-असिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर के साथ शामिल हैं. इस कार को खरीदने के लिए आपको  9.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे.

4 /5

Venue एक सबकॉम्पैक्ट SUV है और इसमें 6 एयरबैग्स भी मिलते हैं. Venue इसे अपने SX (O) ट्रिम से पेश करती है. वेन्यू डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जिसमें डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ टर्बो पेट्रोल भी शामिल है. Venue उन कुछ सबकॉम्पैक्ट SUVs में से एक है जो 6 एयरबैग्स ऑफर करती है और फिर यह हाई स्पेक ट्रिम्स के लिए है. 6 एयरबैग वाली वेन्यू की कीमत 11.3 लाख रुपये है.  

5 /5

हुंडई i20 के टॉप-एंड वेरिएंट Asta Opt के साथ 6 एयरबैग पेश करती है. इस वेरिएंट की कीमत सिर्फ 9.54 लाख रुपये है. 6 एयरबैग्स के अलावा इस प्रीमियम हैचबैक में EBD के साथ ABS, एक हाईलाइन TPMS, ESC, हिल असिस्ट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी मिलते हैं. हुंडई की इस कार को खरीदने के लिए आपको 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत चुकानी पड़ेगी.