सलमान खान से ब्रेकअप के बाद टूट चुकी थीं ऐश्वर्या रॉय, तब जिंदगी में आए अभिषेक बच्चन  

बॉलीवुड के आइडल कपल की लिस्ट में शामिल ऐश्वर्या रॉय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को आज 14 साल पूरे हो गए हैं. दोनों को एक साथ देखने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. दोनों की लव स्टारी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

 

1 /5

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या रॉय बच्चन और हैंडसम हंक अभिषेक बच्चन आज अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी 14वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. शादी के इतने साल बाद भी दोनों की जोड़ी दर्शोकों की मनपसंदीदा जोड़ी की लिस्ट में टॉप पर हैं. लेकिन दोनों के लिए एक-दूसरे का होना काफी मुश्किल था. दोनों की लव स्टारी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. अभिषेक का ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज करना बेहद खास था.दोनों की जोड़ी को दर्शक ऑफस्क्रीन और ऑनस्क्रीन हर जगह पसंद करते हैं.

2 /5

इन दोनों की जोड़ी जितनी ऑनस्क्रीन अच्छी लगती है, उतनी ही इनकी बॉन्डिंग ऑफस्क्रीन कमाल की है. लेकिन क्या आप जानते हैं ऐश्वर्या रॉय बच्चन और अभिषेक बच्चन को हमेशा-हमेशा एक दूसरे का होने के लिए काफी मुश्किलों का सामना किया था. दरअसल, अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या से पहले करिश्मा कपूर से प्यार करते थे. जी हां अभिषेक बच्चन की पहली पसंद ऐश्वर्या रॉय बच्चन नहीं करिश्मा कपूर थीं. वहीं ऐश्वर्या भी अभिषेक बच्चन से पहले सलमान खान से प्यार करती थीं. ऐश्वर्या राय से शादी से पहले अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हुई थी, लेकिन यह रिश्ता किसी कारणवश टूट गया और अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली, लेकिन ऐश्वर्या रॉय बच्चन के लिए सलमाल खान को भूलना बेहद मुश्किल था.

3 /5

बॉलीवुड में जब भी अधूरे प्यार की बात होती है तो सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय बच्चन का नाम जरूर आता है. दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे, यहां तक कि उन्होंने शादी करने तक का फैसला कर लिया था, लेकिन सलमान खान की कुछ आदतों की वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया. ये रिश्ता टूटने के बाद ऐश्वर्या रॉय बच्चन के लिए संभल पाना बेहद मुश्लिक था, लेकिन सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या रॉय बच्चन की जिंदगी में अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई. अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात साल 2000 में आई फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के सेट पर हुई थी. यहीं से दोनों की लव स्टोरी की शुरूआत हुई. इसके बाद दोनों की दोस्ती हुई.

4 /5

इस दौरान ऐश्वर्या और सलमान की प्रेमकहानी भी बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा में थी. किसी कारण इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या रॉय ने किया था, लेकिन इस बात पर किसी के लिए भरोसा कर पाना काफी मुश्किल था. सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या रॉय का नाम विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ा था, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा टिक नहीं पाया और फिर ऐश्वर्या रॉय की जिंदगी में अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई. दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' सेट पर हुई थी. शूटिंग सेट पर दोनों के बीच दोस्ती हुई और साल 2006 में आई फिल्म 'उमराव जान' की शूटिंग के वक्त दोनों का प्यार परवान चढ़ा. इसके बाद ये दोनों फिल्म 'क्यों हो गया ना' के सेट पर फिर मिले और दोनों की नजदीकियां काफी बढ़ने लगी.

5 /5

इसके बाद दोनों की जोड़ी फिल्म 'गुरू' में नजर आई जो कि सुपरहिट साबित हुई. फिल्म के बाद ही दोनों ने अपने इस रिश्ते को नाम देते हुए शादी कर ली. यहीं से दोनों का रिश्ता प्यार में तब्दील हुआ और 20 अप्रैल 2007 की शाम बच्चन परिवार के निवास 'प्रतीक्षा' में दोनों की शादी हुई. बता दें कि जब ये जोड़ी शादी के बंधन में बंधी थी, तो एश्वर्या राय की उम्र 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल. दोनों की शादी 'प्रतीक्षा' में भव्य तरीके से हुई थी, हालांकि  दोनों की शादी की गिनी-चुनी तस्वीरें ही मीडिया के सामने आई. अभिषेक और ऐश्वर्या राय की शादी में मां जया बच्चन और पिता अमिताभ जमकर थिरके थे. ऐश्वर्या राय को बच्चन परिवार की बहू बनाने के लिए जया बच्चन और अमिताभ बेकरार थे. आज दोनों एक साथ अपनी बेहद खुश हैं और आज दोनों 8 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं.