सोनाली फोगाट को किसने उतारा मौत के घाट? खुल रही हैं साजिश की एक-एक परतें

Explainer: बीजेपी नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट मौत केस में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहा है. हर्ट अटैक से हत्या तक का गुत्थी कैसे सुलझेगी? डांस के वीडियो सामने आ रहे हैं, दावा किया जा रहा है कि केमिकल मिलाकर उन्हें ड्रिंक में दिया गया. आपको इस कथित मर्डर मामले की साजिश से जुड़ी एक-एक परत के बारे में बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2022, 10:37 PM IST
  • कब सुलझेगी सोनाली फोगाट के मौत की गुत्थी?
  • बीजेपी नेता और टिक टॉक स्टार को किसने मारा?
सोनाली फोगाट को किसने उतारा मौत के घाट? खुल रही हैं साजिश की एक-एक परतें

नई दिल्ली: बीजेपी नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट मौत केस में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहा है. अब आरोपियों सुधीर और सुखविंदर का सोनाली के साथ डांस का वीडियो सामने आया है. गोवा के होटल में दोनों आरोपी सोनाली के साथ डांस करते दिखाई दे रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो सोनाली की मौत से कुछ वक्त पहले का है. मगर इसमें कितनी सच्चाई है, इसकी जांच की जा रही है.

सोनाली को ड्रग्स देकर मार डाला!
सोनाली फोगाट की मौत पर गोवा पुलिस के खुलासे के बाद हर कोई हिल गया है. दावा किया गया है कि सोनाली को सिंथेटिक ड्रग्स दिया गया था. उन्हें जबरन ड्रग्स दिया गया था. खुलासा ये भी हुआ है कि आरोपियों ने ड्रग्स देने की बात कबूल ली है.

सोनाली की मौत कैसे हुई, किसने साजिश रची और कैसे इसे अंजाम दिया गया? इन सारे सवालों की उलझी गुत्थी एक-एक करके सुलझती नजर आ रही है. आपको इस केस से सारे अपडेट बताते हैं, क्योंकि जब सोनाली की मौत की खबरें आई थी, तो इसकी तस्वीर कुछ और थी. अब तस्वीर पूरी की पूरी बदल चुकी है. दिल के दौरे से शुरू हुई इस मनगढ़ंत कहानी का सच सामने आ रहा है.

सोनाली का अंतिम संस्कार हरियाणा के हिसार में हो गया है. 23 अगस्त को गोवा में उनकी मौत हुई थी और हैरान करने वाला खुलासा ये है कि मौत के दिन सोनाली की हत्या की वजह हार्ट अटैक बताने वाली गोवा पुलिस ने आज बड़ा दावा किया है.

दोस्त और पीए ने क्यों की जबरदस्ती?
गोवा पुलिस के मुताबिक सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स दिया गया. सवाल ये उठ रहे थे कि आखिर सोनाली को ड्रग्स किसने दिया, जवाब वही मिला जिसका हर किसी को अंदेशा था, सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर ने..

पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोवा पहुंचने के बाद वह, सुखविंदर के साथ सोनाली फोगाट को पार्टी करने के बहाने उत्तरी गोवा के कर्ली के रेस्तरां में ले गया और उसने (सांगवान) पीने के पानी में कुछ मिला दिया और सोनाली को पीने के लिए मजबूर किया.

उन्होंने कहा, 'पानी पीने के बाद वह रेस्तरां में असहज और बीमार महसूस कर रही थी. बाद में उसे सांगवान और सुखविंदर होटल ले गए, जहां वे ठहरे हुए थे और फिर सेंट एंटनी अस्पताल, अंजुना ले गए, जहां फोगाट को मृत घोषित कर दिया गया.'

गोवा पुलिस PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से इस मामले में बात की है और गोवा पुलिस को जांच में सहयोग का भरोसा दिया. सोनाली फोगाट का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे उनकी मौत से पहले का आखिरी वीडियो कहा जा रहा है.

सोनाली के आखिरी वीडियो में क्या है?
गोवा के जिस होटल में बीजेपी नेता सोनाली फोगाट रुकी थीं. ये CCTV वीडियो उसी होटल का है. वीडियो में सोनाली फोगाट लड़खड़ाती नजर आ रही हैं. देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो नशे की हालत में हैं. ब्लैक टीशर्ट में जो शख्स उन्हें ले जा रहा है वही है उनका पीए सुधीर सांगवान..

गोवा पुलिस के मुताबिक 22 अगस्त की रात सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर ने क्लब में पार्टी के दौरान सोनाली को जबरदस्ती ड्रग्स दी. लिक्विड में केमिकल मिलाकर उन्हें जबरन पिलाया गया. ड्रग की ओवरडोज के बाद जब सोनाली की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें वॉशरूम ले जाया गया और करीब 2 घंटे तक दोनों आरोपी सोनाली के साथ वॉशरूम में रहे.

ये खुलासा उस गोवा पुलिस की ओर से हुआ है, जिसने 23 अगस्त को सोनाली की मौत की वजह हार्ट अटैक बताया था.

आईजी ओमवीर सिंह ने कही ये बात
गोवा के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने अपने बयान में कहा कि 'वीडियो से जाहिर होता है कि एक आरोपी उसे क्लब में जबरन एक सब्सटांस फोर्सफुली पिला रहा है. दोनों ने कन्फेस किया है कि उसने इंस्टेंटली लिक्विड में कोई केमिकल मिलाकर पिलाया. जिसके बाद विक्टिम अपने सेल्फ में नहीं रह पाई. फिर उसे संभाला जाता है.'

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने दावा किया था कि 'ये षडयंत्र के तहत हत्या की गई है. कैमरे में आ गया है, अभी तक जो कार्यवाही हुई है उससे हम सतुंष्ट हैं. मीडिया के जरिये जो खबर मिल रही है, उससे हम सतुंष्ट हैं.'

सोनाली के भाई ने ही सबसे पहले सुधीर सांगवान पर सोनाली की हत्या का आरोप लगाया था और गोवा पुलिस से जांच की मांग की थी. मौत के 3 दिन बाद आज हिसार में सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार हुआ. उनकी बेटी यशोधरा ने चचेरे भाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी.

पुलिस ने कहा कि फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने शिकायत में आरोप लगाया था कि सोनाली फोगाट की हत्या उसके निजी सहायक सुधीर सांगवान ने सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर उसकी संपत्ति पर कब्जा करने और सोनाली के राजनीतिक करियर को खत्म करने के इरादे से किया था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फोगाट के शव पर 'चोट के कई निशान' होने से जुड़े सवाल पर ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में कहा है कि फोगाट को अस्पताल ले जाने के दौरान खंरोच लगने के कारण ऐसा हो सकता है. उन्होंने कहा कि फोगाट को अस्पताल ले जाने पर उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नजर नहीं आ रहे थे इसलिए चिकित्सकों ने संदेह जताया था कि मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना हो सकता है.

बिश्नोई ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि फोगाट की मौत नशीले पदार्थ के कारण हुई है. बिश्नोई ने कहा कि पुलिस उन टैक्सी चालकों का भी बयान दर्ज करेगी जिनमें से एक फोगाट को रेस्तरां से होटल लेकर आया था और दूसरा फोगाट को अस्पताल लेकर गया था.

गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में फॉरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा बृहस्पतिवार सुबह फोगाट के शव का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद अंजुना पुलिस ने 'अप्राकृतिक मौत' के मामले में हत्या का आरोप जोड़ा था और बताया था कि रिपोर्ट में उनके शरीर पर 'गहरी चोट के कई निशान' होने की बात कही गई है.

इसे भी पढ़ें- सोनाली फोगाट केस में बड़ा खुलासा, जबरन दिया गया था ड्रग जिससे खो बैठीं होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़