कौन हैं Kalyan Banerjee, जिन्होंने संसद परिसर में उतारी उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल

Who is Kalyan Banerjee: टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल उतारी है. इसके बाद धनखड़ ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है. कल्याण बनर्जी पश्चिम बंगाल की श्रीरामपुर सीट से लोकसभा सीट से सांसद हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 12:50 PM IST
  • टीएमसी के सांसद हैं कल्याण बनर्जी
  • जगदीप धनखड़ की उतार रहे थे नकल
कौन हैं Kalyan Banerjee, जिन्होंने संसद परिसर में उतारी उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल

नई दिल्ली: Who is Kalyan Banerjee: TMC सांसद कल्याण बनर्जी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वो उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अपमान करते दिखाई दे रहे हैं. बनर्जी को देखकर कुछ सांसद हंस भी रहे हैं. उपराष्ट्रपति धनखड़ समेत कई नेताओं ने कल्याण बनर्जी की इस हरकत की आलोचना की है.

क्या हरकत की?
कल्याण बनर्जी समेत कुछ सांसद निलंबन के विरोध में संसद परिसर में बैठे थे. यहीं पर कल्याण बनर्जी ने सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारनी शुरू कर दी. इसके बाद वहां खड़े कुछ अन्य सांसद कल्याण बनर्जी की इस हरकत को देखकर हंसते हैं. किसी ने भी उन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया.

कौन हैं कल्याण बनर्जी
कल्याण बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं. साल 2019 में वो पश्चिम बंगाल की श्रीरामपुर सीट से लोकसभा का चुनाव जीते थे. वो 2001 से लेकर 2006 तकः विधायक भी रह चुके हैं. कल्याण बनर्जी एक जानेमाने वकील भी हैं, टीएमसी की कानूनी लड़ाई बनर्जी ही लड़ते हैं. हाल ही में कल्याण बनर्जी का एक बयान वायरल हुआ था, इसमें उन्होंने कहा था कि नए संसद भवन में वॉशरूम के लिए भी आधा किमी दूर जाना पड़ता है. 

सभापति क्या बोले
राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने भी बनर्जी की इस हरकत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने टीवी पर एक वीडियो देखा, एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे, जब एक दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे. सदबुद्धि आए उनको. कुछ जगह तो बख्शो.

ये भी पढ़ें- INDIA Alliance Meet: विपक्ष आज फिर एकजुट होगा, 2024 चुनावों से पहले सीट-शेयरिंग पर होगा मंथन, 92 सांसदों के निलंबन पर होगी चर्चा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़