कौन हैं अजय श्रीवास्तव, जिन्होंने खरीदी है अंडरवर्ल्ड डॉन Dawood Ibrahim की प्रॉपर्टी

Don Dawood Ibrahim Property: वकील अजय श्रीवास्तव ने डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी खरीदी है. उन्होंने दाऊद की मां के नाम पर रहे दो खेतों को खरीद लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2024, 09:15 PM IST
  • दाऊद के दो खेत खरीदे
  • जल्द ही दाऊद का घर भी लेंगे
कौन हैं अजय श्रीवास्तव, जिन्होंने खरीदी है अंडरवर्ल्ड डॉन Dawood Ibrahim की प्रॉपर्टी

नई दिल्ली: Don Dawood Ibrahim Property: अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की संपत्ति को सरकार नीलाम का रही है. महाराष्ट्र में उसके 4 खेत नीलाम किए गए हैं. इनको अजय श्रीवास्तव नाम के एक शख्स ने खरीदा है. अजय पहले भी दाऊद कीप्रॉपर्टी खरीद चुके हैं. अजय श्रीवास्तव पेशे से वकील हैं. अजय श्रीवास्तव को जल्द ही डॉन दाऊद इब्राहिम का पैतृक घर भी मिल सकता है. 

दो खेतों की नीलामी में कोई नहीं आया
जानकारी के मुताबिक, डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति महाराष्ट्र के रत्नागिरी ज़िले के खेड़ तालुक़ा गांव में थी. दाऊद की मां अमीना बी के नाम पर यहां 4 खेत थे, जिनकी नीलामी हुई. दो खेतों की नीलामी में कोई शामिल नहीं हुआ. जबकि दो खेत वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीद लिए. 

कितने में खरीदे दाऊद के खेत
वकील अजय श्रीवास्तव ने दाऊद के 170.98 वर्ग मीटर खेत को 2.1 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. बता दें कि अजू ने जिस खेत को खरीदा है, उस खेत की रिजर्व कीमत केवल 15440 रुपये थी. 1730.0 वर्ग मीटर के अन्य खेत को भी अजय ने खरीदा है. इस खेत को उन्होंने 3.28 लाख खरीदा है. इस खेत की रिजर्व कीमत 1,56,270 रुपये थी.  

स्कूल शुरू करेंगे दाउद के घर में
वकील अजय श्रीवास्तव पहले भी दाऊद इब्राहिम की कई संपत्तियां खरीद चुके हैं. उन्होंने दाऊद का घर भी खरीदा था. साल 2001 में अजय ने कुछ दाऊद से जुड़ी दुकानों के लिए भी बोली लगाई थी. हालांकि, इन पर कानूनी विवाद होता है. अजय श्रीवास्तव का कहना है कि वो दाऊद के घर में सनातन विद्यालय शुरू करेंगे. अजय अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की प्रॉपर्टी तब से खरीद रहे हैं, जब से दाऊद का नाम लेने से भी लोग डरते थे.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश के सामने व्हिस्की की 2 बोतलें लाकर रख दी गईं, आखिर क्या है मामला? जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़