Uttarkashi News: अंधेरे में योग क्यों कर रहे थे 41 श्रमिक, पीएम मोदी को बताई वजह...

उत्तरकाशी टनल में 17 दिनों से फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. सभी मजदूरों के बाहर आने से पूरे देश में खुशी की लहर है. टनल से बाहर निकलने के बाद देश के प्रधानमंत्री मोदी ने मजदूरों से बात की और उन्हें टनल के अंदर हिम्मत रखने पर बधाई दी.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 29, 2023, 11:22 AM IST
Uttarkashi News: अंधेरे में योग क्यों कर रहे थे 41 श्रमिक, पीएम मोदी को बताई वजह...

Uttarakhand Tunnel Rescue: उत्तरकाशी टनल में 17 दिनों से फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. सभी मजदूरों के बाहर आने से पूरे देश में खुशी की लहर है. टनल से बाहर निकलने के बाद देश के प्रधानमंत्री मोदी ने मजदूरों से बात की और उन्हें टनल के अंदर हिम्मत रखने पर बधाई दी. इसके बाद टनल में फंसे मजदूरों में से एक ने पीएम से बात की. श्रमिक ने बताया कि मनोबल बनाए रखने के लिए वो लोग योग करते थे और सुरंग में चहलकदमी करते थे. श्रमिकों ने बचाव अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बचाव टीमों की सराहना की. इन श्रमिकों में से एक ने कहा कि जब सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को बचा सकती है, तो वे तो देश के भीतर ही थे और इसलिए उन्हें कोई चिंता नहीं थी.

फोन पर की बात 
प्रधानमंत्री ने मंगलवार देर रात श्रमिकों से टेलीफोन पर बातचीत की और कहा, ‘‘इतने दिन खतरे में रहने के बाद सुरक्षित बाहर आने के लिए मैं आपको बधाई देता हूं. यह मेरे लिए प्रसन्नता की बात है और मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता. अगर कुछ बुरा हो जाता, तो पता नहीं, हम इसे कैसे बर्दाश्त करते. ईश्वर की कृपा है कि आप सब सुरक्षित हैं.

मोदी ने जारी किया वीडियो...
प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बातचीत का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें प्रधानमंत्री श्रमिकों से कहते दिख रहे हैं, ‘‘17 दिन कोई कम वक्त नहीं होता. आप लोगों ने बहुत साहस दिखाया और एक-दूसरे को हिम्मत बंधाते रहे.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अभियान की जानकारी लेते रहते थे और मुख्यमंत्री धामी के साथ लगातार संपर्क में थे. उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी भी वहां थे, लेकिन जानकारी मिलने भर से चिंता कम नहीं हो जाती. सिलक्यारा सुरंग में करीब 17 दिन तक फंसे रहे सभी 41 श्रमिकों को विभिन्न एजेंसियों के संयुक्त बचाव अभियान के तहत मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Uttarkashi Tunnel News: टनल से रेस्क्यू किए गए मजदूरों को पीएम मोदी ने किया फोन, जाना हालचाल, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग न्यूज़