यूपी:'मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको...' स्कूल में हुई संप्रदाय विशेष की प्रार्थना, जानें फिर क्या हुआ

बरेली के एक सरकारी स्कूल में प्रार्थना को लेकर बड़ा विवाद शुरू हो गया है. सुबह की सभा में उर्दू भाषा की प्रार्थना 'लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी' गाते हुए बच्चों की एक वीडियो क्लिप वायरल हो गया है. प्रधानाध्यापक को निलंबित किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 10:04 AM IST
  • स्कूल में संप्रदाय विशेष की प्रार्थना के चलते प्रधानाध्यापक निलंबित
  • उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के एक सरकारी स्कूल की घटना
यूपी:'मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको...' स्कूल में हुई संप्रदाय विशेष की प्रार्थना, जानें फिर क्या हुआ

बरेली. यूपी के बरेली जिले के एक सरकारी स्कूल में प्रार्थना को लेकर बड़ा विवाद शुरू हो गया है. दक्षिणपंथी समूहों की ओर से आरोप लगाया गया कि इस स्कूल में बच्चों से संप्रदाय विशेष के एक प्रार्थना गीत गवाया जा रहा है. इसके बाद इस बारे में पुलिस से शिकायत की गई. विवाद बढ़ता देख राज्य के शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. 

गिरफ्तारी नहीं हुई है
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो तथ्य आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

ये प्रार्थना हो रही थी स्कूल में
सुबह की सभा में एक लोकप्रिय उर्दू भाषा की प्रार्थना 'लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी' गाते हुए बच्चों की एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापक को निलंबित किया गया. यह वीडियो क्लिप उस हिस्से को दिखाता है जहां बच्चों को 'मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको' की पंक्तियां गाते हुए सुना जाता है.स्थानीय पुलिस ने कहा कि, "उन्होंने मामला दर्ज किया है, क्योंकि प्रार्थना सरकारी स्कूलों के दैनिक प्रार्थना कार्यक्रम का हिस्सा नहीं है और इसका संबंध 'एक किसी धर्म विशेष से' है."

यह भी पढ़िए: पंजाब के मुख्यमंत्री को पद से हटाया गया, गवर्नर के आदेश से संवैधानिक संकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़