Jaunpur Encounter: सुबह-सुबह एक लाख के इनामी चवन्नी का एनकाउंटर, AK-47 बरामद, लंबा था आपराधिक इतिहास

UP, Jaunpur Encounter: चवन्नी को लेकर बदलापुर पुलिस को कुछ इनपुट मिले थे, जिसके बाद UPSTF, दो स्वाट टीमें और स्थानिय पुलिस उसको घेरने के चक्कर में लग गईं. हालांकि, पुलिस की भनक लगते ही चवन्नी ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जहां जवाबी एक्शन में इस बड़े अपराधी को मार गिराया गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 2, 2024, 09:04 AM IST
  • पुलिस को लंबे समय से तलाश थी
  • बिहार के बड़े गैंग से जुड़ा था
Jaunpur Encounter: सुबह-सुबह एक लाख के इनामी चवन्नी का एनकाउंटर, AK-47 बरामद, लंबा था आपराधिक इतिहास

UP, Jaunpur Encounter: यूपी के जौनपुर में सुबह-सुबह हुए एक एनकाउंटर ने सबके कान खड़े कर दिए. एनकाउंटर में जिसे यूपी STF व स्वाट टीम ने ढेर किया, वो एक लाख का इनामी सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी था. यह मूल रूप से मऊ का रहने वाला था, लेकिन इसके तार बड़े गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं. बताया गया कि यह बिहार के शहाबुद्दीन गैंग का शूटर था.

मोनू चवन्नी के पास से पुलिस ने एक एके-47 राइफल, एक 9 mm पिस्टल और एक बोलेरो गाड़ी बरामद की है. इसके साथ दो और लोग थे, जो अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. दरअसल, चवन्नी को लेकर बदलापुर पुलिस को कुछ इनपुट मिले थे, जिसके बाद UPSTF, दो स्वाट टीमें और स्थानिय पुलिस उसको घेरने के चक्कर में लग गईं. हालांकि, पुलिस की भनक लगते ही चवन्नी ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जहां जवाबी एक्शन में इस बड़े अपराधी को मार गिराया गया.

यह एनकाउंटर बदलापुर थाना क्षेत्र की पीली नदी के पास हुआ. बताया गया कि शाहपुर गौशाला के समीप सुबह 4 बजे के बाद यह एनकाउंटर हुआ. वहीं, एक-47 जैसे हथियार मिलने से जांच का दायरा और बड़ा हो गया.

लंबे समय से तलाश थी
सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी के खिलाफ लगभग दो दर्जन मामले दर्ज थे. उसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. उसपर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसका लिंक सिवान के माफिया पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से था. चवन्नी, यूपी और बिहार में सक्रिय था. इसपर कई व्यापारियों को रंगदारी वसूलने का आरोप था. साथ ही यह पूर्वांचल और बिहार के माफिया गिरोहों के लिए कांट्रेक्ट किलिंग का काम करता था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़