UP: भाजपा सांसद अरुण सागर फरार घोषित, कई बार समन के बाद भी अदालत में नहीं हुए पेश

शाहजहांपुर जिले की विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने चुनाव प्रचार सामग्री जब्त किये जाने के एक मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अरुण सागर को फरार घोषित कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 04:58 PM IST
  • सांसद के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
  • कई बार समन के बाद भी पेश नहीं हुए सांसद
UP: भाजपा सांसद अरुण सागर फरार घोषित, कई बार समन के बाद भी अदालत में नहीं हुए पेश

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर जिले की विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने चुनाव प्रचार सामग्री जब्त किये जाने के एक मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अरुण सागर को फरार घोषित कर दिया है. 

सांसद के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

विशेष लोक अभियोजन अधिकारी नीलिमा सक्सेना ने बुधवार को मीडिया को बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान 12 मार्च 2019 को तत्कालीन उपजिलाधिकारी सदर ने बरेली-जलालाबाद मार्ग पर भाजपा प्रत्याशी अरुण सागर की प्रचार सामग्री को जब्त किया था. इस मामले में कांट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. 

कई बार समन के बाद भी पेश नहीं हुए सांसद

विशेष लोक अभियोजन अधिकारी ने यह भी बताया कि इसी मामले में भाजपा सांसद अरुण सागर कई बार समन के बावजूद अदालत में पेश नहीं हुए और इसके बाद उनके विरुद्ध अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. उन्होंने बताया कि जब यह वारंट जारी होने के बाद भी वह अदालत में हाजिर नहीं हुए तब न्यायाधीश आसमां सुल्ताना ने गत 21 नवंबर को उन्हें फरार घोषित कर दिया. 

शाहजहांपुर से भाजपा सांसद हैं अरुण कुमार

सक्सेना ने बताया कि अदालत द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि आदेश की प्रति को सांसद के आवास के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर भी चस्पा किया जाए. गौरतलब है कि सांसद अरुण कुमार सागर भाजपा के वर्तमान सांसद है. उनसे इस बारे में बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका. 

यह भी पढ़िए: नाबालिग से रेप के बाद इस्लाम कबूल करने के लिए किया प्रताड़ित, कर्नाटक में 'लव जिहाद' का मामला आया सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़