जो हमें छोड़कर चले गए, उन्हें वापस नहीं लिया जाएगा, विधानसभा चुनाव में हमारी जीत होगी: उद्धव ठाकरे

 उद्धव ठाकरे दक्षिण मुंबई में एमवीए के घटक दलों की जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, जिसमें NCP (एसपी) प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने भी अपनी बात रखी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2024, 05:51 PM IST
  • MVA की प्रेस कांफ्रेंस.
  • बताया आगे क्या करेंगे.
जो हमें छोड़कर चले गए, उन्हें वापस नहीं लिया जाएगा, विधानसभा चुनाव में हमारी जीत होगी: उद्धव ठाकरे

मुंबई. शिवसेना (UTB) के चीफ उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि वो उन नेताओं को वापस अपने खेम में नहीं शामिल करेंगे जिन्होंने बीजेपी से हाथ मिलाया है. ठाकरे ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में महा विकास आघाडी (MVA) की जीत शुरुआत है, अंत नहीं. ठाकरे ने विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगा.

बता दें कि MVA में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं. ठाकरे दक्षिण मुंबई में एमवीए के घटक दलों की जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, जिसमें NCP (एसपी) प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने भी अपनी बात रखी. तीनों दलों ने इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए एक प्रारंभिक बैठक भी की.

'बीजेपी की अजेयता का मिथक खोखला'
इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों ने दिखाया दिया है कि बीजेपी की अजेयता का मिथक कितना खोखला है. महाराष्ट्र के पूर्व CM ने कहा-महा विकास आघाडी के लिए लोकसभा चुनाव की जीत अंत नहीं, बल्कि शुरुआत है. इसके अलावा कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद महाराष्ट्र में सरकार बदलना तय है. PM नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा-हम एमवीए के वास्ते राजनीतिक माहौल को अनुकूल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं.

चुनाव में MVA का शानदार प्रदर्शन
दरअसल इस बार लोकसभा चुनाव में MVA ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. कांग्रेस ने 13 सीट जीतीं, जो 2019 में राज्य में जीती गई एकमात्र सीट से काफी बड़ी छलांग है, जबकि शिवसेना (यूबीटी) को नौ और राकांपा (शरदचंद्र पवार) को आठ सीट मिलीं. लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे में उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली पार्टी को एमवीए के तीनों घटक दलों में सबसे ज्यादा सीट दी गई थीं. दूसरी तरफ सत्तारूढ़ महायुति सिर्फ 17 सीट ही हासिल कर सकी, जबकि बीजेपी की सीट की संख्या 23 (जिसे उसने 2019 में जीता था) से घटकर नौ रह गई. एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने सात सीट जीतीं, जबकि अजित पवार की अगुवाई वाली राकांपा को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली.

ये भी पढ़ेंः RSS नेता इंद्रेश कुमार के फिर बदले सुर, कहा- राम का विरोध करने वाले सत्ता से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़