UAE-भारत के संबंध दुनिया के लिए आदर्श, हमारी दोस्ती जिंदाबाद: PM मोदी

जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में ‘मोदी मोदी’ के नारों के बीच पीएम मोदी ने भारतवंशी लोगों का अभिवादन ‘नमस्कार’ कहकर किया. पीएम ने कहा- यह भारत और यूएई के बीच मित्रता की जयकार का समय है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2024, 10:45 PM IST
  • भारत के लोगों को किया नमस्कार.
  • बोले- भारत-यूएई की दोस्ती जिंदाबाद.
UAE-भारत के संबंध दुनिया के लिए आदर्श, हमारी दोस्ती जिंदाबाद: PM मोदी

अबू धाबी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को ‘प्रगति में साझेदार’ बताया है. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते दुनिया के लिए आदर्श हैं. दोनों देश 21वीं सदी के तीसरे दशक में नया इतिहास रच रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा-साझेदारी सभी क्षेत्रों में मजबूत हो रही है. नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है. भारत की कामना है कि हमारी साझेदारी हर दिन मजबूत होती रहे.

यूएई के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में ‘मोदी मोदी’ के नारों के बीच पीएम मोदी ने भारतवंशी लोगों का अभिवादन ‘नमस्कार’ कहकर किया. दोनों देशों के बीच पुराने सामुदायिक और सांस्कृतिक संबंधों को रेखांकित करते हुए मोदी ने अरबी में भी कुछ पंक्तियां बोलीं. उन्होंने कहा भारत और यूएई दोनों ‘वक्त की कलम’ के साथ ‘दुनिया की किताब’ में बेहतर भविष्य की पटकथा लिख रहे हैं.

दोनों देशों की दोस्ती की जयकार का समय
पीएम ने भारतीय समुदाय के लोगों से कहा कि भारत को उन पर गर्व है और यह दोनों देशों की दोस्ती की जयकार का समय है. उन्होंने कहा-आपने यहां इतनी बड़ी संख्या में आकर इतिहास रच दिया है. यह भारत और यूएई के बीच मित्रता की जयकार का समय है. इस ऐतिहासिक स्टेडियम में हर धड़कन की एक ही भावना है-भारत-यूएई की मित्रता जिंदाबाद.

‘ऑर्डर ऑफ जायद’ नागरिक सम्मान का जिक्र
उन्होंने कहा-मैं 140 करोड़ से अधिक भारतीयों से, आपके भाइयों और बहनों से यह संदेश लेकर यहां आया हूं कि भारत को आप पर गर्व है. मैं आपमें से प्रत्येक का अत्यंत आभारी हूं. मोदी ने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: 'किसान भी भारत के ही नागरिक, इन्हें आजाद घूमने का अधिकार', आंदोलन पर HC की टिप्पणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़