श्रद्धा हत्याकांड: मौत के बाद धारदार हथियार से काटी गई थी हड्डियां, एम्स के फॉरेसिंक प्रमुख ने किया खुलासा

दिल्ली पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में एम्स चिकित्सा दल ने पुष्टि की है कि एक वन क्षेत्र से बरामद निचले जबड़े के अवशेष सहित अन्य हड्डियां और अवशेष महिला के हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 08:44 PM IST
  • जानिए एम्स प्रमुख ने क्या कहा
  • सामने आई कई चौंकाने वाली जानकारी
श्रद्धा हत्याकांड: मौत के बाद धारदार हथियार से काटी गई थी हड्डियां, एम्स के फॉरेसिंक प्रमुख ने किया खुलासा

नई दिल्लीः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर के गुप्ता ने शनिवार को बताया कि श्रद्धा वालकर के अवशेषों का पोस्टमार्टम करने वाले एम्स चिकित्सा दल ने कहा है कि मौत के बाद श्रद्धा की हड्डियां किसी धारदार वस्तु से काटी गई थीं. श्रद्धा (27) की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने पिछले साल दिल्ली में कथित तौर पर हत्या कर दी थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में ठिकाने लगाया था. 

बहुत ही बुरी तरह से मारा गया था
दिल्ली पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में एम्स चिकित्सा दल ने पुष्टि की है कि एक वन क्षेत्र से बरामद निचले जबड़े के अवशेष सहित अन्य हड्डियां और अवशेष महिला के हैं. चिकित्सा बोर्ड का नेतृत्व करने वाले डॉ. गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अवशेषों की जांच से मृतक की उम्र 20 साल से अधिक होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि मौत के बाद हड्डियों को किसी धारदार वस्तु से काटा गया था, संभवत: शव के अलग-अलग टुकड़े करने के लिए. 

ये भी पढ़ेंः 26 जनवरी से पहले दिल्ली में मिले हथगोले, जानें किस इलाके में किराये के घर में पकड़े गए 2 आतंकी

पिता के नमूनों से मेल खाई थी हड्डियां
दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर 2022 को कहा था कि एक वन क्षेत्र से बरामद हड्डियों से लिए गए डीएनए के नमूने और जिस घर में श्रद्धा की हत्या हुई थी, वहां मिले खून के निशान के नमूने मृतका के पिता के नमूनों से मेल खाते हैं. पुलिस ने बताया था कि दो स्वतंत्र प्रयोगशालाओं-हैदराबाद स्थित डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक सेंटर और दिल्ली में सीबीआई की केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने नमूनों की जांच के बाद इस बात की पुष्टि की थी. 

श्रद्धा की हत्या पिछले साल मई में हुई थी, लेकिन यह मामला कई महीनों बाद सामने आया था. दिल्ली पुलिस ने आफताब को 12 नवंबर 2022 को श्रद्धा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़