BJP का प्रदर्शन क्यों खराब रहा? सचिन पायलट ने Oxford University में गिनवाए ये कारण!

Sachin Pilot in Oxford University: कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ब्लावात्निक स्कूल ऑफ गवर्नमेंट में टीचर्स और स्टूडेंट्स को संबोधित किया. यहां उन्होंने भारत के लोकसभा चुनाव पर अपनी बात रखी. उन्होंने भाजपा के खराब प्रदर्शन की वजह भी बताई

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2024, 09:31 PM IST
  • मनमोहन सिंह को बताया ईमानदार PM
  • कांग्रेस में बात रखने का मौका मिलता है
BJP का प्रदर्शन क्यों खराब रहा? सचिन पायलट ने Oxford University में गिनवाए ये कारण!

नई दिल्ली: Sachin Pilot in Oxford University: कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट इंग्लैंड दौरे पर हैं. उन्होंने शुक्रवार को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ब्लावात्निक स्कूल ऑफ गवर्नमेंट के स्टूडेंट्स और टीचर्स से संवाद किया. इस दौरान पायलट ने लोकसभा चुनाव 2024 पर चर्चा की.

सचिन ने बताया भाजपा के कमजोर प्रदर्शन के पीछे का कारण
सचिन पायलट ने भाजपा के कमजोर प्रदर्शन के पीछे के कारण भी गिनाए. उन्होंने कहा भाजपा की नीतियों से जनता परेशान हो गई थी. बीते 10 साल के शासन में पार्टी ने एकतरफा फैसले किए थे. अग्निवीर योजना को लेकर युवाओं में भारी आक्रोश था. 400 पार का नारा देकर भाजपा ने अहंकार झलकाया. इसके अलावा, बिना तैयारी के ही नोटबंदी कर दी गई थी. इसके नतीजे काफी खराब आए.

फैजाबाद में BJP की हार बोले पायलट
सचिन पायलट ने अयोध्या (फैजाबाद) में भाजपा की हार का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा- भाजपा ने राम मंदिर के नाम पर वोट मांगे. लेकिन उनका ही उम्मीदवार अयोध्या में चुनाव हार गया. जहां मंदिर बना, वहां भाजपा की हार हुई. इससे आप समझ सकते हैं कि देश के लोग कितने समझदार हैं. 

किसे बताया सबसे ईमानदार PM?
सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा ने UPA सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए थे. भाजपा बीते 10 साल से सत्ता में हैं, यदि किसी ने घोटाला किया तो उसको सजा क्यों नहीं दिलवाई? भाजपा ने कालाधन देश में वापस लाने का वादा किया था, उसका क्या हुआ? डॉ. मनमोहन सिंह देश के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री थे. उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं.

'राहुल की छवि खराब की गई'
सचिन पायलट ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की छवि खराब करने के कई प्रयास किए. पायलट ने कहा- राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए भाजपा और उनके समर्थक मीडिया ने कई संसाधन झोंके. सोशल मीडिया समेत कई जगहों पर राहुल गांधी की छवि खराब करने के प्रयास हुए.

'पार्टी में आलोचना कर सकते हैं'
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस में आलोचना सहने की क्षमता है. हमें पार्टी में अपनी बात रखने का पूरा मौक़ा दिया जाता है. यदि कोई किसी से सहमत नहीं है तो भी उसे बात रखने का मौका मिलता है. कांग्रेस पार्टी भाजपा जैसी नहीं है.

ये भी पढ़ें- BS Yediyurappa: कर्नाटक के पूर्व CM को राहत, HC की अगली सुनवाई तक येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़