Republic Day Parade: पंजाब, दिल्ली की झांकियों पर आमने-सामने AAP और BJP, क्या सच में लिया जा रहा बदला?

AAP vs BJP over tableaux: AAP ने कहा कि भाजपा सरकार 'बदला' लेने की कोशिश कर रही है.सीएम मान द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर पंजाब के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद, पार्टी ने आज कहा कि झांकी को अस्वीकार करने का असली कारण यह था कि इसमें मुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल की तस्वीरें थीं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 29, 2023, 01:02 PM IST
  • AAP का आरोप BJP ले रही बदला
  • BJP ने कहा कि झांकी में केजरीवाल की फोटो
Republic Day Parade: पंजाब, दिल्ली की झांकियों पर आमने-सामने AAP और BJP, क्या सच में लिया जा रहा बदला?

AAP vs BJP over tableaux: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को केंद्र द्वारा गणतंत्र दिवस परेड के लिए पंजाब की झांकी को स्वीकार नहीं करने पर आम आदमी पार्टी (AAP) के 'गंदी राजनीति' के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान इस मामले पर 'बेशर्मी से झूठ' बोल रहे हैं. इस बीच, AAP ने कहा कि भाजपा सरकार 'बदला' लेने की कोशिश कर रही है.

मान द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर पंजाब के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद, पार्टी ने आज कहा कि झांकी को अस्वीकार करने का असली कारण यह था कि इसमें मुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल की तस्वीरें थीं.

भाजपा का तर्क
दिल्ली बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'पंजाब की झांकी को अस्वीकार करने का असली कारण यह है कि इसमें माई भागो जी या शहीदों की बजाय अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की तस्वीरें प्रमुखता से दिखाई गईं! मान साहब बेशर्मी से झूठ बोल रहे हैं; और सबसे बुरी बात यह है कि उन्होंने पंजाब की संप्रभुता केजरीवाल के चरणों में सौंप दी है. आपने परिवर्तन के नाम पर पंजाब को केजरीवाल का गुलाम बना दिया.'

दिल्ली की नहीं दिखाई गई झांकी
दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लगातार तीन साल से दिल्ली की झांकी नहीं दिखाई गई. उन्होंने कहा, 'देश की राजधानी दिल्ली की गणतंत्र दिवस की झांकी को केंद्र सरकार ने तीन साल से खारिज कर रखा है... 2022 में थीम 'संकल्प 75' थी जिसमें हमारे डिजाइन को दूसरे दौर की बैठकों में खारिज कर दिया गया था. 2023 में, थीम 'नारी शक्ति' थी, हमारे डिजाइन को फिर से खारिज कर दिया गया था, और 2024 में, थीम 'विकित भारत' है और हमारी झांकी को फिर से खारिज कर दिया गया था, भले ही दिल्ली सरकार के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल को झांकी में चित्रित किया गया हो. ... यहां तक कि आगामी गणतंत्र दिवस परेड के लिए पंजाब सरकार की झांकी को भी खारिज कर दिया गया है. केंद्र सरकार केवल आप सरकारों से बदला लेने की कोशिश कर रही है.'

ये भी पढ़ें- '2024 में PM को हिंदू हृदय सम्राट के रूप में पेश किया जाएगा', शशि थरूर का BJP पर तंज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़