Republic Day 2024: 75वें गणतंत्र दिवस पर दोस्तों-रिश्तेदारों में भरें देशभक्ति का जोश, इन संदेशों से दें बधाई

Republic Day 2024 Wishes and Quotes: 'गणतंत्र दिवस' के दिन सुबह से ही सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे को मैसेज भेजना शुरू कर देते हैं. अगर आप भी इस मौके पर अपने दोस्तों और करीबियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए मैसेज भेजना चाहते हैं तो पढ़िए ये स्टोरी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 04:51 PM IST
    • 26 जनवरी को देश में मनाया जाएगा 75वां गणतंत्र दिवस
    • गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनों के साथ शेयर करें खास विशेज
Republic Day 2024: 75वें गणतंत्र दिवस पर दोस्तों-रिश्तेदारों में भरें देशभक्ति का जोश, इन संदेशों से दें बधाई

नई दिल्ली: Republic Day 2024 Wishes and Quotes: भारत 26 जनवरी, 2024 को अपना 75वां गणतंत्र दिवस मानाने जा रहा है. इस खास मौके पर पूरे देश में उत्सव का माहौल होगा. नई दिल्ली के कर्तव्यपथ पर भव्य परेड निकाली जाएगी. परेड में सशस्त्र बलों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के मार्च-पास्ट के साथ-साथ भारतीय वायु सेना के फ्लाई-पास्ट और मोटरसाइकिल टीम के साहसी करतब भी शामिल होंगे. परेड के अलावा, गणतंत्र दिवस कई दूसरे तरीकों से भी मनाया जाता है. लोग देश के प्रति अपने प्यार दिखाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर गणतंत्र दिवस से जुड़े मेसेज शेयर करते हैं. ऐसे हम आपके लिए लाए हैं 10 ऐसे विशेज जिन्हें आप अपने मित्रों, रिश्तेदारों और कलीग्स को भेज सकते हैं.

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते विशेज 

1.आओ झुककर सलाम करें उन्हें, जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है. खुशनसीब होता है वो खून, जो देश के काम आता है. गणतंत्र दिवस की बधाई.

2.न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों का प्रतीक तिरंगा हमेशा ऊंचा लहराता रहे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं !

3.बहुत लंबा चला संघर्षों की डगर, आखिर पा ही लिया आजादी की नगर आज अपना है गणतंत्र अपना है संविधान.

4.आइए इस दिन उन दूरदर्शी लोगों को याद करें जिन्होंने हमारे संविधान को आकार दिया और उनके द्वारा निर्धारित सिद्धांतों को बनाए रखने का संकल्प लें. गणतंत्र दिवस की बधाई !

5.इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना, रौशनी होगी, चिरागों को जलाये रखना लहू देकर जिसकी हिफाजद की हमने, उस तिरंगे को आंखों में बसाये रखना. आपको और आपके परिवार को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

6.इस गणतंत्र दिवस पर, आइए अतीत का सम्मान करें, वर्तमान का जश्न मनाएं और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक आशाजनक भविष्य का निर्माण करें.

7.देशभक्ति की भावना हमारे दिलों को बेहतर भारत के निर्माण के लिए गर्व और समर्पण से भर दे. सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.

8.हमारे दिलों में देशभक्ति की लौ जलती रहे, जो हमें अपने प्यारे भारत की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रेरित करें. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

9.ना सिर झुका है कभी और ना झुकाएंगे कभी जो अपने दम पर जिए सच में जिंदगी है वही. गणतंत्र दिवस की बधाई

10.वतन हमारा ऐसा कोई न छोड़ पाए, रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाए, दिल एक है एक है जान हमारी, हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान है.

 

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार भंग कर सकते हैं बिहार विधानसभा, कैसे लालू यादव की बेटी के सोशल मीडिया पोस्ट से JDU-RJD में ठनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़