Rajasthan News: कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, 4 बड़े नेता थाम सकते हैं BJP का दामन

Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस के 4 दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इनमें से 3 प्रदेश की तत्कालीन गहलोत सरकार में मंत्री भी रहे हैं. 

Last Updated : Feb 16, 2024, 07:14 PM IST
  • पूर्व मंत्री मालवीय का बयान भी आया
  • कहा- कांग्रेस कुछ लोगों के बीच में घिरी
Rajasthan News: कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, 4 बड़े नेता थाम सकते हैं BJP का दामन

नई दिल्ली: Rajasthan Congress: राजस्थान में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है. पार्टी के 4 दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि में आज-कल ये नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इनमें से तीन तो राजस्थान में गहलोत की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 

मालवीय सबसे आगे
भाजपा में शामिल होने वालों में सबसे पहला नाम महेंद्रजीत सिंह मालवीय का है, जो बड़े आदिवासी नेता माने जाते हैं. वह बागीदौरा से विधायक हैं. उन्होंने आज एक बयान दिया है, जिसमें कहा है कि कांग्रेस कुछ लोगों के बीच में घिर गई है, मुझे 3 साल मंत्री नहीं बनाया. ऐसा कहा जा रहा है कि वह प्रदेश की भाजपा सरकार में मंत्री बनाए जा सकते हैं या बांसवाड़ा-डूंगरपुर से भाजपा उन्हें लोकसभा का चुनाव लड़वा सकती है. मालवीय पूर्व CM अशोक गहलोत के करीबी रहे हैं, गहलोत खेमा उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए भी पैरवी कर रहा था. 

ये नेता भी हो सकते हैं शामिल
महेंद्रजीत मालवीय के अलावा लालचंद कटारिया, उदयलाल आंजना और रिछपाल मिर्धा का नाम भी चर्चा में है. माना जा रहा है कि ये भाजपा के दिग्गज नेताओं से संपर्क में है. गहलोत सरकार में मालवीय के अलावा, लालचंद कटारिया और उदयलाल आंजना भी मंत्री थे. महेंद्रजीत सिंह मालवीय CWC सदस्य भी हैं. 

रिछपाल मिर्धा कटारिया के संबंधी
रिछपाल मिर्धा का नाम विधानसभा चुनाव के दौरान भी चर्चा में था, तब भी वो भाजपा के संपर्क में बताए जा रहे थे. रिछपाल मिर्धा डेगाना से पूर्व विधायक हैं. रिछपाल लालचंद कटारिया के रिश्तेदार हैं, इस कारण से दोनों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand: पूर्व CM हेमंत सोरेन के भाई बने मंत्री, जानें किस-किस को मिला मंत्री पद?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़