पाकिस्तान से आई 26/11 जैसी धमकी पर एक्शन में मुंबई पुलिस, कहा- हल्के में नहीं लेंगे

मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने कहा है कि 26/11 जैसे हमले की धमकी वाला संदेश पाकिस्तान से आया. उन्होंने कहा कि बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 04:11 PM IST
  • मुंबई में 26/11 जैसे हमले करने की धमकी
  • पाकिस्तान से आया धमकी वाला मैसेज
पाकिस्तान से आई 26/11 जैसी धमकी पर एक्शन में मुंबई पुलिस, कहा- हल्के में नहीं लेंगे

नई दिल्ली: पुलिस के नंबर पर मुंबई में 26/11 जैसे हमले करने की धमकी देने संबंधी संदेश जिस नंबर से भेजे गए हैं, उसका कोड पाकिस्तान का है. शहर के पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर (Mumbai CP Vivek Phansalkar) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

मुंबई शहर को उड़ाने की तैयारी हो रही है?
सुबह-सुबह ये जानकारी सामने आई कि मुंबई पुलिस सूत्र ने ये दावा किया है कि एक पाक स्थित फोन नंबर से मुंबई पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के व्हाट्सएप नंबर पर 26/11 जैसे आतंकवादी हमले की धमकी भरा संदेश भेजा गया था. जिनमें कहा गया है कि 6 लोग मुंबई में "26/11 जैसे" हमले करेंगे और शहर को "उड़ाने की तैयारी की जा रही" है.

मुंबई सीपी विवेक फणसालकर ने बताया कि बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले, जिसमें आतंक फैलाने की बात करते हुए धमकी दी जा रही थी. इसमें उल्लेख किया गया है कि धमकी देने वाले के कुछ सहयोगी भारत में भी सक्रिय हैं.

किस नंबर से आया था धमकी वाला मैसेज?
फणसालकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि मुंबई को 26/11 की तरह दहलाने की धमकी देने वाले संदेश जिस नंबर से भेजे गए थे, उसका कोड पाकिस्तान का है.'

मुंबई सीपी विवेक फणसालकर ने कहा कि 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मुंबई पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं लेगी, हम मामले की पूरी जांच कर रहे हैं. हम किसी संभावना से इंकार नहीं कर रहे हैं. हमने 'सागर कवच' अभियान शुरू किया है और समुद्री सीमा को सुरक्षित करने के लिए एजेंसियों को सतर्क किया है.'

उन्होंने कहा, 'हमने इन संदेशों को गंभीरता से लिया है. धमकी भरे संदेशों की जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. हम तटीय सुरक्षा को लेकर चौकन्ने हैं और तटरक्षक बल के साथ समन्वय कर रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें- मुंबई को फिर से दहलाने की साजिश! पाकिस्तान से आया 26/11 जैसे हमले का मैसेज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़