विपक्ष पर मोदी का निशानाः कुछ दलों ने ‘भ्रष्टाचारी’ बचाओ अभियान छेड़ा, लेकिन एक्शन नहीं रुकेगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त होने के मुद्दे पर सभी विपक्षी दलों के एक साथ आने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उनपर कड़ा प्रहार किया और कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त नेता एक साथ, एक मंच पर आ रहे हैं और कुछ दलों ने मिलकर ‘भ्रष्टाचारी’ बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 28, 2023, 10:07 PM IST
  • जानिए क्या बोले पीएम मोदी
  • बीजेपी के सफर पर भी की चर्चा
विपक्ष पर मोदी का निशानाः कुछ दलों ने ‘भ्रष्टाचारी’ बचाओ अभियान छेड़ा, लेकिन एक्शन नहीं रुकेगा

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त होने के मुद्दे पर सभी विपक्षी दलों के एक साथ आने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उनपर कड़ा प्रहार किया और कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त नेता एक साथ, एक मंच पर आ रहे हैं और कुछ दलों ने मिलकर ‘भ्रष्टाचारी’ बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है.

मोदी ने कहा- एक्शन नहीं रुकेगा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय कार्यालय के विस्तार का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोग एजेंसियों और अदालतों पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन इनके झूठे आरोपों से ना देश झुकेगा और ना ही भ्रष्टाचार के विरूद्ध कार्रवाई थमने वाली है. उन्होंने यह दावा भी किया कि पूरे विश्व में आज जब हिंदुस्तान का डंका बज रहा है, तो देश के भीतर और देश के बाहर बैठी भारत विरोधी शक्तियों का एकजुट होना स्वाभाविक है.

उन्होंने कहा, यह शक्तियां किसी भी तरह भारत से विकास का एक कालखंड छीन लेना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि आज भारत का सामर्थ्य अगर फिर बुलंदी की तरफ जा रहा है, तो इसके पीछे उसकी एक मजबूत नींव है, जो उसकी संवैधानिक संस्थाओं में है. उन्होंने कहा, इसलिए आज भारत को रोकने के लिए हमारी इस नींव पर चोट की जा रही है. संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है. उन्हें बदनाम करने का अभियान छेड़ा जा रहा है. उनकी विश्वसनीयता खत्म करने की साजिश की जा रही है. 

जांच एजेंसियों पर बोले पीएम
प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों पर जब एजेंसियां कार्यवाही करती हैं, तो एजेंसियों पर हमला किया जाता है और जब अदालत कोई फैसला सुनाती है, तो उस पर सवाल उठाए जाते हैं. उन्होंने कहा, न्यायिक प्रणाली पर हमले होते हैं. आप सब देख रहे हैं कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. आज भ्रष्टाचार में लिप्त जितने भी चेहरे हैं, वह सब एक साथ, एक मंच पर आ रहे हैं.’’ मोदी ने कहा कि यह पूरा देश देख रहा है और समझ भी रहा है. 

उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार ने हमारे देश का बहुत नुकसान किया है और उसे दीमक की तरह खोखला किया है. उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में पहले दिन से ही दोनों सदनों में हंगामे के कारण गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्य अडाणी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग कर रहे हैं. 

वर्ष 1984 के लोकसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि उस समय भाजपा लगभग पूरी तरह खत्म हो गई थी, लेकिन इसके बावजूद वह निराश नहीं हुई और ना ही दूसरे पर दोषारोपण व आरोप-प्रत्यारोप लगाए. उन्होंने कहा, ‘‘फिर एक बार हम जनता के बीच गए, जमीन पर काम किया, संगठन को मजबूत किया और तब जाकर आज हम यहां पहुंचे हैं. दो लोकसभा सीट से शुरू हुआ सफर 2019 में 303 सीट तक पहुंच गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़