भारत में मुस्लिमों के खिलाफ होती है हिंसा! अमेरिकी पत्रकार के सवाल पर निर्मला सीतारमण के जवाब ने बंद की बोलती

Muslims in India: भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने सोमवार देर रात को अमेरिकी पत्रकार की ओर से भारतीय मुस्लिमों पर पूछे गये सवाल पर ऐसा जवाब दिया है जिसने न सिर्फ वेस्टर्न मीडिया की बोलती बंद कर दी है बल्कि भारत में भी इसकी खूब तारीफ हो रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2023, 09:12 AM IST
  • सीतारमण के जवाब ने बंद की बोलती
  • पाकिस्तान में लगातार घट रही है अल्पसंख्यकों की संख्या
भारत में मुस्लिमों के खिलाफ होती है हिंसा! अमेरिकी पत्रकार के सवाल पर निर्मला सीतारमण के जवाब ने बंद की बोलती

Muslims in India: भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने सोमवार देर रात को अमेरिकी पत्रकार की ओर से भारतीय मुस्लिमों पर पूछे गये सवाल पर ऐसा जवाब दिया है जिसने न सिर्फ वेस्टर्न मीडिया की बोलती बंद कर दी है बल्कि भारत में भी इसकी खूब तारीफ हो रही है.

सीतारमण के जवाब ने बंद की बोलती

उनकी यह टिप्पणी एक प्रमुख अमेरिकी थिंक-टैंक पीटरसन इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल इकोनॉमिक्स को संबोधित करते हुए आई है.

इस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब निर्मला सीतारमण से भारत में मुस्लिमों पर हिंसा की खबरों में तेजी आने की बात कही गई तो केंद्रीय मंत्री ने बचाव करते हुए कहा कि भारत में मुस्लिमों की हालत पाकिस्तान से बहुत अच्छी है जो कि एक इस्लामिक देश है.

अगर मुस्लिमों के खिलाफ होती हिंसा तो बढ़ती नहीं जनसंख्या

पीआईआई प्रेजिडेंट एडम एस पोजेन जो कि वेस्टर्न प्रेस में लंबे समय से रिपोर्टिंग कर रहे हैं उन्होंने देश में कमजोर होते विपक्ष का हवाला देते हुए सवाल किया कि क्या विपक्ष के कमजोर होने के चलते भारत में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं.

इसके जवाब में सीतारमण ने कहा, ‘भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल देश है और देश में मुस्लिम समुदाय की जनसंख्या भी तेजी से बढ़ रही है. अगर उनकी जिंदगी सरकार के समर्थन में इतनी ही मुश्किल होती तो क्या 1947 के बाद से उनकी जनसंख्या में इतनी बढ़ोतरी होती?’

पाकिस्तान में लगातार घट रही है अल्पसंख्यकों की संख्या

निर्मला सीतारमण ने इस दौरान पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की बिगड़ती हालत के बारे में भी बात की और कहा कि इसका गठन ही इस बात के साथ किया गया था कि यहां पर अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा की जाएगी.

 उन्होंने कहा, ‘ पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति बिगड़ती जा रही है और उनकी संख्या दिन ब दिन घटती जा रही है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर छोटे-मोटे आरोप लगाए जाते हैं, जिसके लिए मौत की सजा जैसी सजा दी जाती है.’

इसे भी पढ़ें- 7 साल बाद आये BCCI अधिकारियों के अच्छे दिन, बोर्ड ने DA बढ़ा कर की पैसों की बरसात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़