UP में मुस्लिम बढ़इयों ने दलित महिला की अर्थी तैयार करने से किया इंकार, फैला तनाव, जानें पूरा मामला

Dalit Women UP Police: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक दलित हिंदू महिला की मृत्यु के बाद उसके शव को शमशान घाट पहुंचने के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा, अंत में दलित हिंदू महिला का अंतिम संस्कार कराने के लिये पुलिस को बीच में आना पड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2023, 02:55 PM IST
  • मुस्लिम बढइयों ने अर्थी तैयार करने से किया इंकार
  • खबर मिलने के बाद इलाके में फैला तनाव
UP में मुस्लिम बढ़इयों ने दलित महिला की अर्थी तैयार करने से किया इंकार, फैला तनाव, जानें पूरा मामला

Dalit Women UP Police: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक दलित हिंदू महिला की मृत्यु के बाद उसके शव को शमशान घाट पहुंचने के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा, अंत में दलित हिंदू महिला का अंतिम संस्कार कराने के लिये पुलिस को बीच में आना पड़ा. दरअसल ये हैरान करने वाला मामला एंचोडा कंबोह थाना क्षेत्र के बाबूखेड़ा गांव का है जहां पर बीते रविवार को एक दलित हिंदू महिला की मौत हो गई थी.

मुस्लिम बढइयों ने अर्थी तैयार करने से किया इंकार

इस गांव में शव का अंतिम संस्कार करने लिये अर्थी तैयार करने का काम मुस्लिम धर्म के बढइ करते हैं, लेकिन जब इस बुजुर्ग महिला का शव उठाने के लिये अर्थी तैयार करने की बात कही गई तो गांव के हर एक बढइ ने अर्थी बनाने से इंकार कर दिया.

मुस्लिम बढइयों की ओर से दलित हिंदू महिला के शव के लिये अर्थी तैयार करने से इंकार करने के मामले की जानकारी जब दलित समाज के लोगो को मिली तो वहां पर आक्रोश फैल गया, इस बीच किसी भी हिंसात्मक स्थिति से बचने के लिये गांव के एक साथी ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दे दी और पुलिस को गांव पहुंचकर पूरा मामला शांत करना पड़ा.

खबर मिलने के बाद इलाके में फैला तनाव 

सूचना मिलने के बाद आनन फानन में पुलिस मृतक दलित महिला के गांव पहुंची और ग्रामीणों से पूरे मामले की जानकारी ली. जानकारी के बाद पुलिस ने मौके पर मौजूद दलित समाज के लोगो को समझा-बुझाकर शांत कराया तो वहीं पर दूसरे गांव में पुलिस कर्मियों को भेजकर बढइ को बुलाया गया. दूसरे गांव से आये बढइ ने दलित हिंदू महिला की अर्थी तैयार कराकर मृतक महिला का अंतिम संस्कार करवाया.

मृतक दलित हिंदू महिला के परिजन सुभाष ने बताया की रविवार की सुबह उनकी बुजुर्ग भाभी की बीमारी से मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ें- Grah Gochar Chaitra Navratri 2023: मालामाल होने वाली हैं ये 5 राशियां, चैत्र नवरात्रि पर लग रहा है ग्रहों का महासंयोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़