ओडिशा के नए CM मोहन मांझी को अपने हाथों से खाना खिलाते दिखीं मां, भावुक Video हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

मोहन मांझी सोमवार को अपने गांव पहुंचे थे. इस दौरान मोहन की मां ने उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2024, 10:37 PM IST
  • अपने गांव पहुंचे थे मोहन.
  • मां ने हाथों से खिलाया खाना.
ओडिशा के नए CM मोहन मांझी को अपने हाथों से खाना खिलाते दिखीं मां, भावुक Video हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

नई दिल्ली. ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी के गांव से सोमवार को एक भावुक करने वाला वीडियो सामने आया है. दरअसल राज्य के नए नवेले मुख्यमंत्री मोहन मांझी क्योंझर स्थित अपने गांव पहुंचे थे. इस दौरान मोहन मांझी ने अपने घर में खाना खाया. मोहन को उनकी मां ने अपने हाथों से खाना खिलाया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

बता दें कि मांझी इस बार के चुनाव में क्योंझर सीट से बीजू जनता दल की प्रत्याशी मीना मांझी को हराकर विधानसभा पहुंचे हैं. उन्होंने मीना मांझी को 11, 577 वोटों से हराया है. बीजेपी ने ओडिशा में भी यूपी, बिहार, एमपी और महाराष्ट्र वाला फॉर्मूला अपनाया है. यानी ओडिशा में भी सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. केवी सिंह देव और प्रवती पारिदा को उपमुख्यमंत्री की कुर्सी दी गई है.

सीएम बनने के लिए कई नामों की थी चर्चा
ओडिशा में भी सीएम चुनने के मामले में भी बीजेपी ने पहली पंक्ति से इतर नेता चुनने की अपनी प्रक्रिया जारी रखी है और ओडिशा में ऐसा ही होता दिख रहा है. राज्य में धर्मेंद्र प्रधान और जुअल ओराम जैसे नेताओं से इतरह मोहन मांझी टॉप लीडरशिप की पहली पसंद बनकर उभरे हैं. इससे पहले सीएम के रूप में सुरेश पुजारी का नाम भी चर्चाओं में था.

आदिवासी समाज में पकड़ वाले नेता
मोहन मांझी को बीजेपी लीडरशिप ने आदिवासी समाज में उनकी पकड़ को देखते हुए चुना है. मांझी ओडिशा में मजबूत आदिवासी आवाज हैं और अपनी सांगठनिक क्षमता के लिए पहचान रखते हैं. मांझी चार बार के विधायक हैं. मांझी के कंधों पर मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी इसलिए भी बड़ी है क्योंकि अब तक राज्य में नवीन पटनायक जैसे लोकप्रिय नेता सीएम के रूप में रहे हैं. 

ट्रेंडिंग न्यूज़