गुरुग्राम में मस्जिद पर हमला, 200 से ज्यादा की भीड़ पर तोड़फोड़ व धमकाने का आरोप

हरियाणा में गुरुग्राम के एक गांव में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने एक मस्जिद में तोड़फोड़ की और वहां नमाज अदा कर रहे लोगों पर हमला किया तथा उन्हें गांव से निकालने की धमकी दी. पुलिस ने भोरा कलां गांव में बुधवार रात हुई घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 08:56 PM IST
  • अब तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं
  • जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप
गुरुग्राम में मस्जिद पर हमला, 200 से ज्यादा की भीड़ पर तोड़फोड़ व धमकाने का आरोप

नई दिल्लीः हरियाणा में गुरुग्राम के एक गांव में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने एक मस्जिद में तोड़फोड़ की और वहां नमाज अदा कर रहे लोगों पर हमला किया तथा उन्हें गांव से निकालने की धमकी दी. पुलिस ने भोरा कलां गांव में बुधवार रात हुई घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

अब तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं
हालांकि, बृहस्पतिवार शाम तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. सूबेदार नजर मोहम्मद की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, भोरा कलां गांव में मुस्लिम परिवारों के सिर्फ चार घर हैं.

नमाजियों को गांव से निकालने की धमकी
उन्होंने कहा कि हंगामा बुधवार सुबह तब शुरू हुआ, जब राजेश चौहान उर्फ बाबू, अनिल भदौरिया और संजय व्यास के नेतृत्व वाली करीब 200 लोगों की भीड़ ने मस्जिद को घेर लिया और अंदर घुस आए तथा नमाजियों को गांव से निकालने की धमकी दी. 

जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप
पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद ने अपनी शिकायत में कहा, 'रात में जब वे मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे तो भीड़ फिर से आ गई और नमाजियों पर हमला किया तथा नमाज अदा करने वाले हॉल पर ताला लगा दिया. उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी भी दी.' 

मौके से एक मोबाइल फोन बरामद
उस समय तक पुलिस पहुंच गई और आरोपी भाग गए. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने मौके से एक मोबाइल फोन बरामद किया है, जो हमलावर भीड़ में से किसी का हो सकता है. मोहम्मद की शिकायत के बाद बिलासपुर थाने में अनिल भदौरिया, संजय व्यास और कई अन्य के खिलाफ दंगा करने, धार्मिक संघर्ष पैदा करने की कोशिश और अवैध रूप से जमा होने के आरोप में प्राथमिक दर्ज की गई है. 

जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया, “शिकायत के अनुसार, प्राथमिकी दर्ज की गई है और हम तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं. कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.'

यह भी पढ़िएः गुजरात आप प्रमुख गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने छोड़ा, इस मामले में लिया था हिरासत में

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़