Maharashtra: शरद पवार ने देवेंद्र के बहाने नरेंद्र पर साधा निशाना, बीजेपी को भी यूं लिया आड़े हाथ

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को विधिवत रूप से चुनी हुई विपक्ष शासित राज्य सरकारों को कमजोर करने में भूमिका के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आलोचना की. वह महाराष्ट्र के बीड में एक रैली में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2023, 07:57 AM IST
  • पवार ने पीएम के संबोधन पर दी तीखी प्रतिक्रिया
  • महाराष्ट्र में एमवीए सरकार को गंवानी पड़ी थी सत्ता
Maharashtra: शरद पवार ने देवेंद्र के बहाने नरेंद्र पर साधा निशाना, बीजेपी को भी यूं लिया आड़े हाथ

नई दिल्लीः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को विधिवत रूप से चुनी हुई विपक्ष शासित राज्य सरकारों को कमजोर करने में भूमिका के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आलोचना की. वह महाराष्ट्र के बीड में एक रैली में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लिया.

पवार ने कहा कि भले ही भाजपा स्थिर शासन की वकालत करती है, लेकिन सच तो यह है कि वह वैध रूप से चुनी हुई दूसरी पार्टियों की राज्य सरकारों को अस्थिर करने की साजिश रचती है.
 
पवार ने पीएम के संबोधन पर दी तीखी प्रतिक्रिया
स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पवार ने कहा, "15 अगस्त को पीएम मोदी ने कहा था 'मैं फिर वापस आऊंगा.' मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इसी तरह का वादा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी किया था. वह सत्ता में लौटे जरूर, लेकिन निचले पद पर."

पवार ने मौजूदा सरकार पर सत्ता में बने रहने के लिए जाति, धर्म और भाषा पर केंद्रित विभाजनकारी रणनीतियां अपनाने का भी आरोप लगाया.

महाराष्ट्र में एमवीए सरकार को गंवानी पड़ी थी सत्ता
दरअसल महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार को सत्ता गंवानी पड़ी है. एमवीए गठबंधन के पीछे वास्तुकार माने जाने वाले शरद पवार को एक और झटका तब लगा, जब उनके भतीजे अजित पवार ने भी बगावत कर की. अजित ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के साथ गठबंधन किया और उपमुख्यमंत्री बन गए.

इन घटनाक्रमों के बाद से शरद पवार एनसीपी के बागियों को यह समझाने के लिए लगातार रैलियां कर रहे हैं कि वे गफलत में गलत जगह चले गए हैं. वहीं शरद पवार की उनके भतीजे अजित से हुई मुलाकात के बाद कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई थी.

यह भी पढ़िएः शरद पवार की अजित से मुलाकात से कांग्रेस नाखुश, अब इस बड़े मंच पर उठाया जाएगा ये मुद्दा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़