देवेंद्र फडणवीस पत्नी को किसने दी धमकी? ब्लैकमेल करने के आरोप में भाई-बहन गिरफ्तार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को 'रिश्वत, ब्लैकमेल' के प्रयास में फैशन डिजाइनर और उसका भाई गिरफ्तार हो गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 16, 2023, 11:54 PM IST
  • महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री फडणवीस की पत्नी को किसने किया ब्लैकमेल?
  • धमकी देने के आरोप में फैशन डिजाइनर और उसका भाई गिरफ्तार
देवेंद्र फडणवीस पत्नी को किसने दी धमकी? ब्लैकमेल करने के आरोप में भाई-बहन गिरफ्तार

नई दिल्ली: एक सनसनीखेज घटनाक्रम में, मुंबई पुलिस ने गुरुवार को उल्हासनगर शहर में छापेमारी की और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की बैंकर-गायिका पत्नी अमृता फडणवीस को 'रिश्वत देने, धमकी देने और ब्लैकमेल' करने के कथित प्रयास के सिलसिले में भाई-बहन को हिरासत में लिया.

'रिश्वत-धमकी-ब्लैकमेल' का आरोप
अमृता फडणवीस द्वारा उल्हासनगर के पिता-पुत्री की जोड़ी पर 'रिश्वत-धमकी-ब्लैकमेल' का आरोप लगाते हुए मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है. अधिकारियों ने कहा- मालाबार हिल पुलिस स्टेशन ने तेजी से कार्रवाई करते हुए (गुरुवार को) पेशेवर फैशन डिजाइनर अनिक्षा जयसिंघानी और उसके भाई अक्षन दोनों को हिरासत में ले लिया, जबकि उनके सट्टेबाज पिता अनिल जयसिंघानी फरार बताए जा रहे हैं.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार द्वारा विधानसभा में मामला उठाए जाने के बाद मामला तूल पकड़ गया, वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार दोपहर इस मामले को 'गंभीर' बताया और पूरे मामले की गहन जांच की मांग की. फडणवीस ने मामले की पूरी जांच का आश्वासन दिया और यहां तक कि उन्हें निशाना बनाने और कलंकित करने के लिए राजनीतिक साजिश का संकेत भी दिया.

फडणवीस परिवार के संपर्क में थीं अनिक्षा
बाद में, फडणवीस ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी पत्नी अमृता करीब 16 महीने पहले अनिक्षा के संपर्क में आई थीं, वह (अनिक्षा) कई बार फडणवीस के घर आई और उनका विश्वास जीता. अनिक्षा - जो नवंबर 2021 से फडणवीस परिवार के संपर्क में थीं - ने अमृता को कुछ डिजाइनर कपड़े, आभूषण और अन्य सामान दिए थे, जिसमें उन्होंने अपने सामाजिक और सार्वजनिक कार्यक्रमों में इनका प्रचार करने का अनुरोध किया था ताकि वह परिवार की मदद कर सकें.

इसके बाद, उनका विश्वास हासिल करने के बाद, अनीक्षा ने अपने पिता (अनिल जयसिंघानी) को एक आपराधिक मामले में फंसाने में मदद करने के लिए अमृता को 1 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की, लेकिन जब वह इसके झांसे में नहीं आई और उसे मोबाइल पर ब्लॉक कर दिया, तो उसने (अनिक्षा) धमकी और ब्लैकमेल का सहारा लिया.

फडणवीस ने कहा कि अनिक्षा ने कथित तौर पर अमृता को यह बताकर लुभाने और फंसाने की कोशिश की कि उसके पिता पुलिस को सट्टेबाजों के बारे में जानकारी दे रहे थे, और कहा कि फडणवीस दंपति पुलिस को उन सटोरियों की उपेक्षा करने या उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देकर पैसा कमा सकते हैं, और वे उन्हें पैसे कमाने के और रास्ते दिखाएंगी.

कई सनसनीखेज बातें आ सकती हैं सामने
उन्होंने कहा कि कुछ दिनों बाद, अनिक्षा ने अमृता को एक अज्ञात नंबर से कुछ वीडियो क्लिप, आवाज और टेक्स्ट संदेश भेजे. फडणवीस ने तत्कालीन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर भी उंगली उठाई है, जिसमें कहा गया है कि इस मामले में कुछ बड़े नामों सहित कई सनसनीखेज बातें सामने आ सकती हैं, जैसे कि एक पूर्व पुलिस आयुक्त के सामने आने की संभावना है और वह जांच के बाद इस पर खुलकर बोलेंगे.

जबकि अनिक्षा, लॉ ग्रेजुएट, के खिलाफ वर्तमान में कोई मामला दर्ज नहीं है, पुलिस उसके भाई अक्षन के पूर्ववृत्त की जांच कर रही है और साथ ही उनके भगोड़े पिता के खिलाफ दर्ज मामलों की भी जांच कर रही है. गुरुवार शाम को एक बयान में, पटोले ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उपमुख्यमंत्री (जो पुलिस विभाग को नियंत्रित करने वाले गृह मंत्री भी हैं) का परिवार सुरक्षित नहीं है, तो राज्य के लोग कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं? पुलिस ने आईपीसी की धारा 120 (बी), और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें- क्या बाल विवाह की प्रथा 2026 तक पूरी तरह होगी खत्म? इस राज्य ने शुरू किया मिशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़