'मेरी ड्यूटी खत्म; मैं चला घर' बोलकर निकल गया लोकोपायलट, बीच ट्रैक पर खड़ी रही 2500 यात्रियों से भरी ट्रेन

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से हैरान कर कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां सहरसा से नई दिल्ली जा रही स्पेशल ट्रेन मालगाड़ी क्रॉस होने की वजह से रोक दी गई. हैरत की बात यह रही मालगाड़ी क्रॉस होने के बाद भी ट्रेन स्टेशन पर एक घंटा खड़ी रही.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 30, 2023, 12:44 PM IST
'मेरी ड्यूटी खत्म; मैं चला घर' बोलकर निकल गया लोकोपायलट, बीच ट्रैक पर खड़ी रही 2500 यात्रियों से भरी ट्रेन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से हैरान कर कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां सहरसा से नई दिल्ली जा रही स्पेशल ट्रेन मालगाड़ी क्रॉस होने की वजह से रोक दी गई. हैरत की बात यह रही मालगाड़ी क्रॉस होने के बाद भी ट्रेन स्टेशन पर एक घंटा खड़ी रही. जब यात्रियों ने नीचे उतरकर जानकारी ली, तो उनके भी हिश उड़ गए. इस पर बताया गया कि लोको पायलट और गार्ड की ड्यूटी खत्म हो गई है और वो चले गए. मिली जानाकरी के मुताबिक ट्रेन में 2500 से भी ज्यादा यात्री सफ़र कर रहे थे. ट्रेन को ट्रैक पर छोड़कर जाने से सभी यात्री बीच में ही फंस गए. इसके बाद सभी यात्रियों का गुस्सा फूट गया और सभी आक्रोश करने लगे. 

यह है पूरा मामला...
बुधवार को दिन में 1 बजे स्पेशल एक्सप्रेस सहरसा से दिल्ली के लिए निकली थी. थोड़ी दूर चलने के बाद बुढ़वल जंक्शन के पास से स्पेशल एक्सप्रेस रुकी और इस दौरान वहां से के मालगाड़ी पास हुई. सभी यात्रियों को लगा की अब ट्रेन चकल देगी, लेकिन करीब एक घंटा ट्रैक पर ही खड़ी रही., जब सभी यात्रियों ने ट्रेन के न चलने की वजह जननी चाही, तो उनके होश उड़ हुए. उन्हें जानकारी दी गई की लोको पायलट और गार्ड की ड्यूटी खत्म हो गई है और वो घर चले गए हैं. 

यात्रियों का फूटा गुस्सा...
ट्रेन से उतारकर जब सभी यात्री इंजन के पास गए, तो वहां पर लोको पायलट और गार्ड मौजूद ही नहीं थे और उन्हें बताया गया कि दोनों ही शिफ्ट खत्म होने के कारण घर चले गए थे. इस पर सभी यात्री का गुस्सा कंट्रोल नहीं हुआ और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया. सेंकडों की संख्या मौजूद में यात्रियों ने रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.  घटना की जानकारी मिलते ही कंट्रोल रूम में हड़कंप मच गया. इसके बाद गोंडा से लोको पायलट और गार्ड भेजे गए, तब जाकर ट्रेन 4:50 को हर सिग्नल देकर रावण किया गया. बता दें कि ट्रेन करीब साढ़े तीन 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़