गला काटने की ऑनलाइन ट्रेनिंग, 40 कट्टरपंथियों को पाकिस्तान से मिला था ये आदेश

कन्हैयालाल की हत्या के साथ ही हर उस शख्स का सिर कलम करने तैयारी की गई थी, जिसने नूपुर शर्मा  के बयान का समर्थन किया था. जानकारी के अनुसार गला काटने का ये आदेश पाकिस्तान से मिला था. इसके लिए 6 जिले के 40 से ज्यादा लोगों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 02:30 PM IST
  • पाकिस्तान से मिले थे गला काटने के आदेश
  • 3 लोगों की एक साथ हत्या का था प्लान
गला काटने की ऑनलाइन ट्रेनिंग, 40 कट्टरपंथियों को पाकिस्तान से मिला था ये आदेश

नई दिल्ली: कन्हैयालाल की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक हर उस शख्स का सिर कलम करने का प्लान था, जिसने नूपुर शर्मा  के बयान का समर्थन किया था. इसके लिए 6 जिलों में 40 लोगों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई थी.

दावत-ए-इस्लामी ने दिया था ये आदेश

दावत-ए-इस्लामी ने उन लोगों के सिर कलम का आदेश दिया था, जोकि नूपुर शर्मा की पोस्ट के समर्थन में थे और हत्या का वीडियो बनाकर दहशत फैलाने का प्लान था. चैट और ऑडियो वीडियो चैट से खुलासा हुआ है, 10 से ज्यादा फोन की जांच से पता चला है. दावत ए इस्लामी ने ही सिर कलम कर उसका वीडियो बनाकर दहशत फैलाने का आदेश भी दिया था.

गिरफ्तार हुए 7वें आरोपी बबला ने कई बड़े खुलासे किए हैं. वो करीब 50 लोगों का गैंग चलता है. कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए की अभी तक कि जांच में सामने आया कि नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर सिर्फ कन्हैयालाल ही टारगेट पर नहीं था. बल्कि राजस्थान के 6 जिलों के वो सब लोग टारगेट पर थे, जिन्होंने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था.

पाकिस्तान से 'गला काटने' के आदेश!

पाकिस्तान से मिले सर काटने के आदेश
कन्हैया के साथ दो और की हत्या के आदेश
आदेश में कहा- गोली नहीं, गला काटना है
कुछ घंटों में ही तीनों को मारने का प्लान था
रियाज़,गौस ने कन्हैया के कत्ल के बाद बनाया वीडियो
वीडियो वायरल होने से बची 2 और की जान
पाकिस्तान के आका ने जाहिर की नाराजगी
तीनों हत्या के बाद अजमेर में चादर चढ़ाने का आदेश
अजमेर पहुंचने से पहले गिरफ्तार हुए आरोपी
17 जून से नितिन, पनेरिया थे निशाने पर

उन सबके सिर कलम करने के आदेश पाकिस्तान के दावत ए इस्लामी संगठन ने 40 से ज्यादा लोगों को दिए थे. जिनको बाकायदा ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई थी. वीडियो वायरल होने के बाद प्लान बिगड़ गया. 

इसे भी पढ़ें- श्रीलंका में लगी इमरजेंसी, अब ससंद की ओर बढ़ी लंका की जनता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़