Champai Soren: चंपई सोरेन ने ली झारखंड के नए मुख्यमंत्री की शपथ, जानें कौन-कौन बने मंत्री

Jharkhand CM Champai Soren Oath: झारखंड के नए मुख्यमंत्री बने चंपई सोरेन को राजभवन में राज्यपाल ने शपत दिलाई. चंपई सोरेन के साथ कई नेतओं ने शपत ली है.  चंपई सोरेन के साथ आलमगीर आलम और सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली है. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 2, 2024, 01:42 PM IST
Champai Soren: चंपई सोरेन ने ली झारखंड के नए मुख्यमंत्री की शपथ, जानें कौन-कौन बने मंत्री

नई दिल्ली, Jharkhand CM Champai Soren Oath: झारखंड के नए मुख्यमंत्री बने चंपई सोरेन को राजभवन में राज्यपाल ने शपत दिलाई. चंपई सोरेन के साथ आलमगीर आलम और सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली है. बुधवार को मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया था. हेमंत के इस्तीफा देने के बाद से ही यह अनुमान लगाया जा रहा था, कि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन मुख्यमंत्री बन सकती हैं. इस कयास के बीच JMM की बैठक में चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया.

 

विकास में लाएंगे और तेजी...
झारखंड के मुख्यमंत्री की शपत लेने के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ने आदिवासियों के विकास के लिए काम किया है. जो भी काम झारखंड के विकास के लिए हेमंत सोरेन ने किए हैं, मैं उन कामों में तेजी लाऊंगा. इसके आलावा जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने काम पूरा करेंगे. वहीं सोरेन ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में अस्थिरता पैदा करने की  गठबंधन की ताकत से बेकार हो गई है.

राज्यपाल ने किया आमंत्रित 
गठबंधन के बाद से ही चंपई सोरेन राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन के बुलावे का इंतजार कर रह थे, काफी इंतजार के बाद चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिख कर 3 बजे का समय मांगा था. इसके बाद राज्यपाल ने चंपई सोरेन को 5 बजे का समय दिया था. इसके बाद चंपई सोरेन समेत पांच विधायक राज्यपाल से मिले थे. इसके बाद राज्यपाल ने चंपई सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया और उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़