Indian Railway ने भगवान हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- '10 दिन में हटाएं मंदिर, वरना होगी कार्रवाई'

रेलवे ने झारखंड के धनबाद शहर में एक मंदिर को अतिक्रमण बताते हुए भगवान हनुमान को नोटिस भेजा है. नोटिस में भगवान से कहा गया है कि वे 10 दिनों के अंदर मंदिर हटा लें और खाली की गई जमीन रेलवे के अनुभाग अभियंता सौंप दें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 05:02 PM IST
  • रेलवे ने मंदिर की दीवार पर चिपकाया नोटिस
  • लोगों ने रेलवे के नोटिस पर जताया विरोध
Indian Railway ने भगवान हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- '10 दिन में हटाएं मंदिर, वरना होगी कार्रवाई'

धनबाद: रेलवे ने झारखंड के धनबाद शहर में एक मंदिर को अतिक्रमण बताते हुए भगवान हनुमान को नोटिस भेजा है. नोटिस में भगवान से कहा गया है कि वे 10 दिनों के अंदर मंदिर हटा लें और खाली की गई जमीन रेलवे के अनुभाग अभियंता सौंप दें.

रेलवे ने मंदिर की दीवार पर चिपकाया नोटिस

यह नोटिस शहर के बेकार बांध के पास स्थित मंदिर की दीवार पर चिपकाया गया है. यह मंदिर वर्षों पुराना है. इसमें सीधे हनुमान जी को संबोधित करते लिखा गया है कि आपके द्वारा 
रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया गया है. यह कानूनन अपराध है. 10 दिनों में यह जगह खाली न किये जाने पर आपके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नोटिस के आखिरी लाइन में हिदायत दी गई कि इसे अति आवश्यक समझें. इधर रेलवे के इस नोटिस पर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया है.

लोगों ने रेलवे के नोटिस पर जताया विरोध

बताया गया है कि रेलवे ने मंदिर के पास स्थित खटिक बस्ती में रह रहे लगभग पांच दर्जन लोगों को अतिक्रमण के विरुद्ध नोटिस भेजा है. इसी दौरान हनुमान मंदिर को भी अतिक्रमण बताया गया है.

अतिक्रमण हटाने का नोटिस पाने वाले लोगों का कहना है कि वे वर्ष 1921 से यहां रह रहे हैं. फल, मछली, सब्जी समेत अन्य छोटे-छोटे कारोबार कर अपना जीविकोपार्जन करते हैं. रेलवे की टीम ने मुहल्ले में सभी घरों को अवैध कब्जा बताकर खाली करने का नोटिस चिपका दिया है. सोमवार और मंगलवार को मंदिर के पास बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गये और रेलवे के नोटिस पर विरोध जताया.

यह भी पढ़िए: ओवैसी के हिंदू विरोधी भाषण के रीमिक्स पर युवकों ने लहराए हथियार, 19 लोग गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़