पीएम मोदी ने बदली अपनी सोशल मीडिया डीपी, लोगों से भी की ये खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) में तिरंगे की तस्वीर लगाने का आग्रह किया. मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी में भी राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाई है. उन्होंने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2023, 11:36 AM IST
  • श्रीनगर में निकाली गई तिरंगा रैली
  • रैली में दिखा जबरदस्त उत्साहः सिन्हा
पीएम मोदी ने बदली अपनी सोशल मीडिया डीपी, लोगों से भी की ये खास अपील

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) में तिरंगे की तस्वीर लगाने का आग्रह किया. मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी में भी तिरंगा की तस्वीर लगाई है. उन्होंने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील की थी.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी को बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा.' प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वे 'हर घर तिरंगा' वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करें.

 

श्रीनगर में निकाली गई तिरंगा रैली 
वहीं जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तिरंगा रैली निकाली गई. इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि रविवार को श्रीनगर में 'तिरंगा रैली' में लोगों की जबरदस्त भागीदारी ने उन लोगों को गलत साबित कर दिया है जो कहते हैं कि अनुच्छेद 370 हटने पर कश्मीर में कोई भी राष्ट्रीय ध्वज नहीं उठाएगा.

सिन्हा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के उस भाषण की ओर इशारा कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया गया तो कश्मीर में कोई भी राष्ट्रीय झंडा नहीं उठाएगा.

रैली में दिखा जबरदस्त उत्साहः सिन्हा
सिन्हा ने रैली के दौरान कहा, 'आज हर हाथ में तिरंगा है और रैली में जबरदस्त उत्साह है. हर कश्मीरी इसके लिए तरस रहा था. आज की रैली में भारी भागीदारी उन लोगों के लिए कड़ा जवाब है जिन्होंने कभी दावा किया था कि अगर अनुच्छेद 370 हटा दिया गया तो घाटी में कोई भी तिरंगा नहीं उठाएगा.'

'लोगों ने अपनी जिम्मेदारी समझी'
उन्होंने कहा कि न सिर्फ प्रशासन और पुलिस अधिकारी, बल्कि बड़ी संख्या में श्रीनगर के लोगों को रैली में देखना गर्व का क्षण है. उन्होंने इस बदलाव का श्रेय उन लोगों को दिया जिन्होंने तिरंगे के प्रति सम्मान दिखाने की अपनी जिम्मेदारी समझी. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि तिरंगा यात्रा में स्थानीय लोगों का शामिल होना स्वागत योग्य है. उन्होंने कहा कि स्थिति बहुत शांतिपूर्ण है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को गुमराह करने के प्रयास अभी भी जारी हैं.

उन्होंने कहा कि आतंकियों की संख्या बहुत कम है और इस साल एलओसी पर सफल ऑपरेशन चलाए गए जिसमें बड़ी संख्या में घुसपैठिए मारे गए.

यह भी पढ़िएः बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा को PM ने बताया TMC का 'खूनी खेल', ममता ने कर दिया पलटवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़