धार्मिक स्ट्रक्चर के लिए पैसे नहीं देतीं Vidya Balan, बोलीं- 'बेहतर होगा आप अपना मुंह बंद रखें'

Vidya Balan: विद्या बालन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म दो और दो प्यार को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. एक्ट्रेस ने हालिया इंटरव्यू में बताया कि वो धर्म के नाम पर दान नहीं देती हैं. एक्ट्रेस के ऐसे बयान के बारे में जानने के लिए पढ़ें ये खबर.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 25, 2024, 08:20 PM IST
    • 'धर्म के नाम पर देश में बढ़ गया है ध्रुवीकरण'
    • इस वजह से राजनीति पर टिप्पणी करने से बचती हैं एक्ट्रेस
धार्मिक स्ट्रक्चर के लिए पैसे नहीं देतीं Vidya Balan, बोलीं- 'बेहतर होगा आप अपना मुंह बंद रखें'

नई दिल्ली: Vidya Balan: विद्या बालन इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'दो और दो प्यार' को लेकर लाइमलाइट में बनी हुई हैं. इस बीच एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में एक बड़ा बयान दे दिया है जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ गईं हैं. बता दें कि उन्होंने हाल ही में धर्म पर अपने विचार शेयर किए. उन्होंने कहा कि जब बात धर्म की आती है तो देश में लोगों के अलग-अलग ओपिनियन होते हैं. लोग यहां ऐसी चीजें करने की कोशिश करते हैं जिससे उन्हें पहचान मिल सके. 

धार्मिक स्ट्रक्चर के लिए पैसे नहीं देतीं विद्या

हाल ही में अनफिल्टर्ड बाय समदीश को दिए इंटरव्यू में विद्या बालन से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि देश अब धर्म को लेकर ध्रुवीकृत हो चुका है. इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम अब काफी ज्यादा पोलराइज्ड हो चुके हैं. पहले देश में हमारी कोई धार्मिक पहचान नहीं थी लेकिन अब मुझे ऐसा लगता है कि ये सिर्फ पॉलिटिक्स में नहीं है बल्कि सोशल मीडिया पर भी है. हम लोग दुनिया में कहीं खो चुके हैं. अपनी पहचान को तलाश रहे हैं, जो हमारे पास नहीं है.' विद्या बालन ने कहा, 'मैंने कभी धार्मिक स्ट्रक्चर के निर्माण को लेकर पैसे डोनेट नहीं किए हैं. मैं हेल्थकेयर, सैनिटेशन और एजुकेशन के लिए पैसे फंड करती हूं. हालांकि मैं खुद बहुत ज्यादा धार्मिक हूं और रोज पूजा भी करती हूं.'

इसलिए राजनीति पर टिप्पणी करने से कतराती हैं एक्ट्रेस

उन्होंने ये भी कहा कि वो किसी भी राजनीतिक बात पर टिप्पणी करने से कतराती हूं, क्योंकि फिर एक्टर्स को लोग बैन करने लग जाते हैं. वो बोलीं, 'राजनीति से बहुत डर लगता है, फिर हमको बैन-वैन कर देंगे तो...शुक्र है कि मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ, लेकिन अब एक्टर्स सावधान हो गए हैं, राजनीति के बारे में बात करने के बारे में, क्योंकि आप नहीं जानते कि कौन नाराज हो जाएगा. खासकर किसी फिल्म की रिलीज के आसपास 200 लोगों का काम दांव पर होता है, इसलिए मैं सिर्फ इतना कहता हूं कि मुझे राजनीति से दूर रखें. यह सोशल मीडिया के कारण हो रहा है, लोग हर बात पर बुरा मान जाते हैं. वे उन मामलों पर भी अपना इनपुट देते हैं जिनके बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं होती. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपना मुंह बंद कर लें और काम करते रहें.

ये भी पढ़ें- सचिन पिलगांवकर ने लिया था Shriya Pilgaonkar को गोद? एक्ट्रेस बोलीं- 'बर्थ सर्टिफिकेट नहीं दिखाऊंगी'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐ

ट्रेंडिंग न्यूज़