कांग्रेस ने बार-बार नीतीश कुमार का अपमान किया, महागठबंधन अब गिरने की कगार पर: जदयू केसी त्यागी

Bihar Politics: त्यागी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' टूटने की कगार है. उन्होंने पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में 'इंडिया' गठबंधन का भी जिक्र किया.

Edited by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 27, 2024, 04:45 PM IST
  • के. सी. त्यागी ने कांग्रेस पर हमला बोला
  • नीतीश कुमार को गठबंधन में अपमान किया गया
कांग्रेस ने बार-बार नीतीश कुमार का अपमान किया, महागठबंधन अब गिरने की कगार पर: जदयू केसी त्यागी

Bihar Politics: जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता के. सी. त्यागी ने शनिवार को स्पष्ट किया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने की कगार पर है और उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व के एक धड़े पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बार-बार अपमान करने का आरोप लगाया.

त्यागी ने पत्रकारों से कहा, 'विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (I.N.D.I.A) भी टूटने की कगार है. पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में 'इंडिया' में शामिल दलों का गठबंधन लगभग खत्म हो चुका है.'

उन्होंने कहा कि जद (यू) अध्यक्ष कुमार जिस लक्ष्य और इरादे के साथ गैर-कांग्रेसी दलों को कांग्रेस के साथ लाने में सफल रहे थे, उसका अब कोई औचित्य नहीं रह गया है. त्यागी ने कहा कि उनके नेता को गलत समझा गया. उन्होंने कहा कि कुमार को कभी भी गठबंधन में पद की कोई लालसा नहीं रही, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व के एक धड़े ने बार-बार उनका अपमान किया.

नेतृत्व और एजेंडे पर नहीं हुई कोई बैठक
उन्होंने कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि 'इंडिया' गठबंधन में शामिल दल काफी सशक्त भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कैसे लड़ सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री कुमार पटना में कई दलों को एक साथ लाने में सफल रहे, लेकिन लोकसभा चुनाव नजदीक होने के बावजूद पूरी प्रक्रिया इतनी धीमी हो गई कि नेतृत्व और एजेंडे पर 'इंडिया' गठबंधन की कोई संयुक्त बैठक ही नहीं हुई.

ट्रेंडिंग न्यूज़