दुनिया के अरबपतियों के रेस में पिछड़े गौतम अडानी, जानें किसने चौथे स्थान पर ढकेला

world Top-10 Billionaires List: गौतम अडानी ने बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान  पर कब्जा किया था. बर्नाल्ड फ्रांस के उद्योगपति हैं. फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में दुनिया के अरबपतियों की लेटेस्ट लिस्ट मिलती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 08:38 AM IST
  • अडानी और जेफ बेजोस की संपत्ति में कुल 5 अरब डॉलर का अंतर है
  • यानी जल्द ही अडानी फिर तीसरे नंबर के अमीर शख्स बन सकते हैं
दुनिया के अरबपतियों के रेस में पिछड़े गौतम अडानी, जानें किसने चौथे स्थान पर ढकेला

नई दिल्ली: world Top-10 Billionaires List: पहली बार दुनिया के अरबपतियों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचे गौतम अडानी ज्यादा दिन तक अपनी इस पोजिशन को बरकरार नहीं रख पाए हैं. अडानी ने बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान  पर कब्जा किया था. बर्नाल्ड फ्रांस के उद्योगपति हैं. 

पर कुछ दिनों बाद फिर बर्नार्ड की संपत्ति में उछाल आया है और वह एक बार फिर दुनिया के अरबपतियों की सूची में आगे बढ़कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं. फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में दुनिया के अरबपतियों की लेटेस्ट लिस्ट मिलती है. 

दुनिया के अरबतियों की सूची
1. एलोन मस्क $250.5 बिलियन
2. बर्नार्ड अरनॉल्ट एंड फैमिली $156.5 बिलियन
3. जेफ बेजोस $151.9 बिलियन
4. गौतम अडानी एंड फैमिली $146.5 बिलियन
5. लैरी एलिसन $107.5 बिलियन
6. बिल गेट्स $106.3 बिलियन
7. वारेन बफेट $96.7 बिलियन
8. लेरी पेज $92.8 बिलियन
9. मुकेश अंबानी $91.9 बिलियन
10. सर्गी ब्रिन $88.9 बिलियन

इस सूची के मुताबिक गौतम अडानी और जेफ बेजोस की संपत्ति में कुल 5 अरब डॉलर का अंतर है यानी जल्द ही अडानी फिर तीसरे नंबर के अमीर शख्स बन सकते हैं. वहीं बर्नार्ड की संपत्ति अडानी से 10 अरब डॉलर ज्यादा है. हालांकि एलन मस्क की संपत्ति और अडानी की संपत्ति में फासला 100 अरब डॉलर का है. वहीं मुकेश अंबानी की बात करें तो वह इस सूची में 9वें स्थान पर है और उनकी कुल संपत्ति 91.9 बिलियन डॉलर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़िएः   7 एयरबैग वाली कार में कैसे चली गई साइरस मिस्त्री, जानें कहां-कहां हुई चूक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़