Kala Jathedi Marriage: बार-कोड से एंट्री, ड्रोन से निगरानी... गैंगवार और फरार होने से बचने के लिए चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

Kala Jathedi Marriage: दिल्ली में आज गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ 'मैडम मिंज' की शादी होनी है. तिहाड़ जेल से करीब 7 किमी दूर द्वारका सेक्टर 3 में संतोष गार्डन बैंक्वेट हॉल में शादी होनी है. इसे संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक किया है. वहीं इस शादी के लिए पुलिस ने सुरक्षा चाक-चौबंद की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2024, 10:43 AM IST
  • ड्रोन की मदद से की जाएगी निगरानी
  • एंट्री से पहले बार-कोड बैंड दिए जाएंगे
Kala Jathedi Marriage: बार-कोड से एंट्री, ड्रोन से निगरानी... गैंगवार और फरार होने से बचने के लिए चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

नई दिल्लीः Kala Jathedi Marriage: दिल्ली में आज गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ 'मैडम मिंज' की शादी होनी है. तिहाड़ जेल से करीब 7 किमी दूर द्वारका सेक्टर 3 में संतोष गार्डन बैंक्वेट हॉल में शादी होनी है. इसे संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक किया है. वहीं इस शादी के लिए पुलिस ने सुरक्षा चाक-चौबंद की है.

ड्रोन की मदद से की जाएगी निगरानी

जिस बैंक्वेट हॉल में दोनों की शादी होनी है वो लगभग किले में तब्दील हो चुका है. निगरानी के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी. बैंक्वेट हॉल के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं. विवाह कार्यक्रम में आने वाले लोगों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी और सुरक्षा के लिए सशस्त्र कमांडो को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस ने गैंग वॉर के साथ-साथ संदीप के हिरासत से फरार होने जैसी किसी भी घटना से बचने के लिए योजना तैयार की है. 

एंट्री से पहले बार-कोड बैंड दिए जाएंगे

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, 'बैंक्वेट हॉल के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाये गये हैं. विवाह कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों को प्रवेश से पहले बार-कोड बैंड दिये जाएंगे और प्रवेश पास के बिना किसी भी वाहन को बैंक्वेट हॉल के समीप पार्किंग में गाड़ी पार्क करने की अनुमति नहीं होगी.'

सीसीटीवी से रखी जाएगी निगरानी

अधिकारी ने बताया कि विवाह के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 5 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाए गये हैं और ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा. विवाह कार्यक्रम 250 पुलिसकर्मियों और हाई टेक हथियारों से लैस स्वाट कमांडो की तैनाती में होगा. पुलिस कर्मियों में विशेष प्रकोष्ठ, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की टीमें शामिल होंगी. इनके अलावा राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी भी संदीप की शादी पर नजर रखेंगे. 

वेटरों को पहचान के लिए दी जाएगी आईडी

अधिकारी ने बताया, कुछ पुलिस अधिकारी हथियारों से लैस सादे कपड़ों में होंगे और कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा कर चुका है. उन्होंने बताया कि शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएंगी. 

कोर्ट ने शादी के लिए दी छह घंटे की पैरोल

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले संदीप कभी वांछित था और उसपर सात लाख रुपये का इनाम था. संदीप को विवाह के लिए दिल्ली की एक अदालत ने छह घंटे की पैरोल दी है. संदीप का विवाह चौधरी से होगा, जिसका भी आपराधिक इतिहास है. संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है. अदालत के आदेश के मुताबिक, संदीप को विवाह के लिए पूर्वाह्न 10 बजे से शाम चार बजे तक की पैरोल की इजाजत दी गयी है. 

अगले दिन यानी 13 मार्च को उसे हरियाणा के सोनीपत में उसके गांव जठेड़ी ले जाया जाएगा, जहां दंपति शादी के बाद वाली रस्मों को पूरा करेंगे. पुलिस ने बताया कि संदीप को बड़ी संख्या में तीसरी बटालियन यूनिट के पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा. इस यूनिट को कैदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल ले जाने का काम सौंपा गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़