झारखंड जमीन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत 4 को किया गिरफ्तार

ED Action in Jharkhand Land Scam Case: झारखंड के कथित जमीन घोटाला मामले में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के सबसे बड़े नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तो पहले ही इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. अब खबर आ रही है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार की सुबह झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत कुल चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 17, 2024, 09:33 AM IST
  • सद्दाम से मिले इनपुट के आधार पर की छापेमारी
  • अभी तक कुल 8 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
झारखंड जमीन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत 4 को किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः ED Action in Jharkhand Land Scam Case: झारखंड के कथित जमीन घोटाला मामले में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के सबसे बड़े नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तो पहले ही इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. अब खबर आ रही है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार की सुबह झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत कुल चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

इन चार लोगों की हुई गिरफ्तारी
इन चारों में झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत प्रियरंजन सहाय, रियल एस्टेट कारोबारी विपिन सिंह और इरशाद का नाम शामिल है. इससे पहले मंगलवार को ईडी ने अपनी कार्रवाई में अफसर अली को गिरफ्तार किया था. वहीं, मंगलवार को ईडी ने झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईडी की टीम सुबह 7 बजे अंतु तिर्की के घर छापा मारने पहुंची थी. इसके बाद देर शाम उन्हें ईडी ऑफिस ले जाया गया. 

सद्दाम से मिले इनपुट के आधार पर की छापेमारी
मंगलवार की छापेमारी में ईडी को कई चीजें मिलीं, जिन्हें उन्होंने जब्त कर लिया और बुधवार 17 अप्रैल को कार्रवाई करते हुए अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरशाद को गिरफ्तार कर लिया. इन सभी जगहों पर ईडी की गिरफ्तारी सद्दाम से मिले इनपुट के आधार पर की गई थी. ईडी की टीम ने कुछ ही दिनों पहले सद्दाम को गिरफ्तार किया था. हालांकि, सद्दाम पहले से ही एक अन्य मामले में जेल में बंद है. सद्दाम पर हेमंत सोरेन के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप लगा है. 

अभी तक कुल 8 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
सद्दाम से मिली जानकारी के बाद ईडी की टीम ने मंगलवार को एक साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की. इसी छापेमारी में रिम्स कर्मी अफसर अली को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि इस मामले में अभी तक कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ईडी झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन के खिलाफ रांची में 8.86 एकड़ जमीन हासिल करने से जुड़े मामले की जांच कर रही है. ईडी ने आरोप लगाए हैं कि पूर्व CM ने अवैध रूप से इस जमीन को अपने नाम करवाया है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में 29 नक्सली ढेर, 3 जवान घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़