CM Yogi का 2024 पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर बड़ा बयान, बताया कितनी सीटों पर जीतेगी बीजेपी

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान में यह भी संकेत दिए हैं कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे या नहीं. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा को लोकसभा चुनाव 2024 को कितनी सीटों पर जीत मिल सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2023, 11:10 PM IST
  • लोकसभा चुनाव 2024 : क्या पीएम पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे सीएम योगी
  • Lok Sabha Election 2024: हिंदुत्व, सनातन और भगवा पर खुलकर बोले सीएम योगी
CM Yogi का 2024 पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर बड़ा बयान, बताया कितनी सीटों पर जीतेगी बीजेपी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान में यह भी संकेत दिए हैं कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे या नहीं. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा को लोकसभा चुनाव 2024 को कितनी सीटों पर जीत मिल सकती है. 

क्या पीएम पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे सीएम योगी

उप्र सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए इस बात के संकेत दिए कि वे अपने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम पद के उम्मीदवार होंगे अथवा नहीं. उन्होंने अपने बयान में कहा कि अभी वे अपने आपको किसी पद के लिए दावेदार के रूप में नहीं देख रहे हैं. 

इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की जीत को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में 300 सीटों पर जीत मिल सकती है. 

हिंदुत्व, सनातन और भगवा पर खुलकर बोले सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जातिवाद और परिवारवाद के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने यूपी के विकास का श्रेय पीएम मोदी को दिया और कहा यूपी सरकार डबल इंजन की सरकार है.  

सीएम योगी ने भगवा पर सवाल उठाने वाले लोगों के लिए कहा कि उनकी सोच सीमित है और ईश्वर ने उन्हें सोचने का इतना ही सामर्थ्य दिया है. सनातन को लेकर यूपी सीएम ने कहा कि यह भारत की आत्मा है. सनातन भारत की पहचान और राष्ट्रीय धर्म भी है. उन्होंने यह भी कहा कि मानवता के कल्याण का मार्ग सनातन धर्म ही दिखाएगा. उन्होंने गजवा-ए-हिंद से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए यह भी कहा कि भारत को तोड़ने वाले कभी भी सफल नहीं होंगे. 

सीएम योगी ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस अपनी नकारात्मकता की वजह से डूब रही है. कांग्रेस के नेता स्वयं ही अपनी पार्टी के बारे में नहीं सोचते. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस देश के अंदर ही देश का विरोध करती है और बाहर देश की निंदा करती है.  

यह भी पढ़िए: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- 'कश्मीरी पंडितों को भिखारी कहना...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़