जगदीश टाइटलर के भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने पर मचा घमासान, जानिए क्या है विवाद की जड़

भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बैठक में जगदीश टाइटलर की उपस्थिति पार्टी का असली चेहरा दिखाती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 05:25 PM IST
  • भाजपा ने कांग्रेस पर किया तीखा प्रहार
  • भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगे जगदीश टाइटलर?
जगदीश टाइटलर के भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने पर मचा घमासान, जानिए क्या है विवाद की जड़

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 'भारत जोड़ो यात्रा' की तैयारियों के सिलसिले में कांग्रेस पार्टी की बैठक में जगदीश टाइटलर की मौजूदगी को लेकर सोमवार को विपक्षी दल पर निशाना साधा. कभी दिल्ली में कांग्रेस के एक प्रभावशाली नेता रहे टाइटलर ने केंद्रीय मंत्री के रूप में भी काम किया था.

जगदीश टाइटलर को लेकर फिर से घिर गई कांग्रेस
सिख विरोधी दंगों की जांच करने वाले नानावती आयोग की एक रिपोर्ट में उनका नाम आने के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था. बैठक में टाइटलर की उपस्थिति पर एक मीडिया रिपोर्ट को संलग्न करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि इससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है.

पूनावाला ने ट्वीट किया, 'यह भारत जोड़ो नहीं बल्कि कांग्रेस का नफरत जोड़ो है. कांग्रेस का हाथ हमेशा सिख नरसंहार के साथ. 'बड़ा पेड़ गिरता है' टिप्पणी से लेकर जगदीश टाइटलर को संरक्षण देने तक. कांग्रेस का असली चेहरा.'

'बड़ा पेड़ गिरता' वाली टिप्पणी के संबंध में, पूनावाला पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की उस टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे, जब 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी. टाइटलर को कांग्रेस ने पिछले साल पार्टी की दिल्ली इकाई में स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में नामित किया था.

भारत जोड़ो यात्रा पर क्या बोले जगदीश टाइटलर?
मीडिया के सवालों पर जगदीश टाइटलर ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की बात कही है. उन्होंने बोला कि हम भाग लेंगे क्योंकि हम जो कर रहे हैं उसके पक्ष में हैं. इसलिए, हम बड़े पैमाने पर भाग लेंगे.

जगदीश टाइटलर ने अरविंद केजरीवाल के यह कहने पर कि '2027 में गुजरात में आप की सरकार बनेगी' कहा कि  केजरीवाल को बोलने दीजिए. हम जानते हैं कि राहुल गांधी के कार्यक्रम पर पूरा देश काम कर रहा है. हमने देखा है कि इंदिरा गांधी के समय में क्या हुआ था और अब हम इसे फिर से होते हुए देख रहे हैं. लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं.

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा सोमवार को राजस्थान के दौसा से फिर से शुरू हुई, जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के साथ चल रहे थे. यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग आठ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- किसान गर्जना रैलीः RSS से जुड़े भारतीय किसान संघ की मोदी सरकार को चेतावनी, मागें नहीं मानी तो...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़