बिहार: बाढ़ में राहत सामग्री पहुंचाने गया वायुसेना का हेलीकॉप्टर पानी में गिरा, देखें- वीडियो

#HelicopterCrash: बिहार में बाढ़ राहत कार्य के दौरान भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे. सभी सुरक्षित हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 2, 2024, 05:33 PM IST
  • हेलिकॉप्टर का वीडियो वायरल
  • गंडक और कोसी नदियों में बाढ़
बिहार: बाढ़ में राहत सामग्री पहुंचाने गया वायुसेना का हेलीकॉप्टर पानी में गिरा, देखें- वीडियो

Indian Air Force Helicopter Emergency Landing: बिहार के सीतामढ़ी सेक्टर में बाढ़ राहत अभियान के दौरान बुधवार को भारतीय वायुसेना के एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर को एहतियातन उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत चार लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि हेलीकॉप्टर दरभंगा में राहत सामग्री गिराकर लौट रहा था. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार एसएसपी राकेश कुमार ने कहा, 'हेलीकॉप्टर को औराई ब्लॉक के जल-जमाव वाले इलाके में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग भारतीय वायुसेना के जवान थे और अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकाल लिया था.'

जिला मजिस्ट्रेट सुब्रत कुमार सेन ने कहा, 'सभी चार लोग सुरक्षित हैं. हालांकि, एहतियात के तौर पर उन्हें जांच और आवश्यकता पड़ने पर उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया जा रहा.'

देखें: बिहार में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, जिसमें हेलिकॉप्टर कंधे तक गहरे पानी में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है. स्थानीय लोग बचाव कार्य में मदद के लिए मौके पर पहुंचे.

बाढ़ से करीब 11 लाख लोग प्रभावित हुए
हाल के दिनों में गंडक और कोसी नदियों के किनारे बसे एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बाढ़ आ गई है. नेपाल सीमा पर एक बैराज से छोड़े गए पानी की वजह से जमीन का एक बड़ा हिस्सा पानी में डूब गया है.

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, 16 जिलों के 78 ब्लॉकों की 368 पंचायतों में लगभग 11.8 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों ने सीतामढ़ी और दरभंगा जिलों में 200,000 से अधिक लोगों को लाभान्वित करते हुए भोजन के पैकेट और अन्य राहत सामग्री गिराई.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक से बाहर हुईं Vinesh Phogat का बड़ा दावा, बोलीं- पीएम मोदी से नहीं की बात, अधिकारियों ने रख दी थी शर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़