Bihar News: मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात, जानें विवाद की वजह

Bihar News: दरभंगा के भालपट्टी इलाके में गुरुवार (15 फरवरी) को सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों से बीच झड़प हो गई. यह झड़प धीरे-धीरे बवाल में बदल गई और दोनों समुदायों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि घटना के बाद आस-पास के इलाकों में स्थित दुकानों में लूटपाट की भी घटनाएं सामने आई हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 16, 2024, 11:04 AM IST
  • घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के जवान
  • पुलिस के जवानों को भी आई चोट
Bihar News: मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात, जानें विवाद की वजह

नई दिल्लीः Bihar News: दरभंगा के भालपट्टी इलाके में गुरुवार (15 फरवरी) को सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों से बीच झड़प हो गई. यह झड़प धीरे-धीरे बवाल में बदल गई और दोनों समुदायों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि घटना के बाद आस-पास के इलाकों में स्थित दुकानों में लूटपाट की भी घटनाएं सामने आई हैं. 

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के जवान
हालांकि, इस मामले की सूचना मिलते ही आसपास के थानों से बड़ी संख्या में बिहार पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और हालात को काबू में लाया. इस दौरान घटना स्थल पर DM राजीव रौशन, SSP जगन्नाथ रेड्डी जला रेड्डी के साथ अन्य कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. इन अधिकारियों ने दोनों समूहों से बातचीत कर भड़कते मामले को शांत कराया. DM राजीव रौशन ने बताया कि यह विवाद दोनों गुटों के बीच मूर्ति विसर्जन के रास्ते को लेकर शुरू हुआ था.

पुलिस के जवानों को भी आई चोट 
रिपोर्ट्स की मानें, तो इस झड़प के दौरान पत्थरबाजी में स्थानियों लोगों के साथ-साथ पुलिस के जवान भी घायल हुए हैं. इसे देखते हुए घटना स्थल पर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई थी. हालांकि, इस दौरान किसी को चोट इतनी भी गंभीर नहीं लगी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कुछ लोगों ने इस झड़प का फायदा उठाते हुए आसपास के दुकानों में जमकर लूटपाट भी की है. साथ ही दुकानों और आसपास के इलाकों के घरों को नुकसान पहुंचाया गया है. 

उपद्रवियों की कि जा रही है पहचान 
इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस उपद्रव में शामिल सभी लोगों की पहचान की जा रही है. इसके बाद उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आने वाले दिनों में इस तरह की कोई घटना न हो इसके लिए जो कदम उठाना पड़े उठाया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Farmers Protest: सरकार के साथ बातचीत रही बेनतीजा, आज हरियाणा में टोल प्लाजा पर 'कब्जा' करेंगे किसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़