Bengal Panchayat Chunav: पश्चिम बंगाल में बेलगाम हुई हिंसा, वोटिंग के बीच 6 लोगों की हुई हत्या

Bengal Panchayat Election 2023: आज 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत के लिए चुनाव हो रहा है. चुनाव की तारीखों की घोषणा 8 जून को कर दी गई थी. तारीखों के ऐलान के बाद एक तरफ जहां उम्मीदवार खुद के प्रचार-प्रसार में लग गए, तो वहीं दूसरी तरफ राज्य में लगातार हिंसक घटनाएं देखने को मिल रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 8, 2023, 09:48 AM IST
  • वोटिंग के बीच 6 लोगों की हुई हत्या
  • 18 लोगों की हो चुकी है मौत
Bengal Panchayat Chunav: पश्चिम बंगाल में बेलगाम हुई हिंसा, वोटिंग के बीच 6 लोगों की हुई हत्या

नई दिल्लीः Bengal Panchayat Election 2023: आज 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत के लिए चुनाव हो रहा है. चुनाव की तारीखों की घोषणा 8 जून को कर दी गई थी. तारीखों के ऐलान के बाद एक तरफ जहां उम्मीदवार खुद के प्रचार-प्रसार में लग गए, तो वहीं दूसरी तरफ राज्य में लगातार हिंसक घटनाएं देखने को मिल रही है. 

कूच बिहार के फलीमारी से सामने आया ताजा मामला
ताजा मामला कूच बिहार के फलीमारी से सामने आया है. यहां बीजेपी के पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. शनिवार सुबह हमलावरों ने बीजेपी के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास को गोली मार दी. घटना फलीमारी की है. बूथ संख्या 4/38 पर बम फेंके गए और गोलीबारी की गई है. 

वोटिंग के बीच 6 लोगों की हुई हत्या
इसके अलावा एक सीपीआईएम उम्मीदवार अनिता अधिकारी के घायल होने की भी खबर सामने आ रही है. बता दें कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की वोटिंग के बीच अब तक कुल 6 लोगों की हत्या कर दी गई है. कल रात से मरने वालों में 5 टीएमसी का तो एक बीजेपी का कार्यकर्ता था. 

कूच बिहार के सीताई से तोड़फोड़ का मामला आया सामने
वहीं, कूच बिहार के सीताई से मतदान केंद्र में तोड़फोड़ करने का और मतपत्रों में आग लगाने की खबर सामने आई है. इससे राज्य के कई इलाकों में बवाल हो गया है और लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया है. 

18 लोगों की हो चुकी है मौत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो 8 जून से 7 जुलाई तक राज्य में कई हिंसक घटनाएं हुईं. राज्य में हो रही हिंसक घटनाओं की वजह से अभी तक कुल 18 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. 

22 जिलों में हो रहा है चुनाव
बता दें कि आज बंगाल में कुल 22 जिलों की 63,229 ग्राम पंचायत सीटों, पंचायत समिति की 9,730 सीटों और जिला परिषद की 928 सीटों पर चुनावी प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, इस चुनाव में लगभग 5.67 करोड़ लोग वोट डालेंगे. 

2024 लोकसभा चुनाव के हिसाब से है अहम
बंगाल के पंचायत चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव के हिसाब से काफी अहम माना जा रहा है. चुनाव में एक तरफ जहां बीजेपी खुद को बंगाल में मजबूत करने की कोशिश कर रही है, तो वहीं, दूसरी ओर बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह चुनाव खुद के वर्चस्व को बनाए रखने के लिए काफी अहम बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Bengal Panchayat Election 2023: 5.67 करोड़ वोटर करेंगे उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला, हिंसा रोकने के लिए उठाया गया ये बड़ा कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़