अरविंद केजरीवाल का पंजाब में INDIA ब्लॉक से बाहर होने का फैसला, कहा- AAP अकेले चुनाव लड़ेगी

AAP Punjab: दिल्ली सीएम के ताजा बयान से पता चलता है कि आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत आगे नहीं बढ़ पाईं. वैसे हाल ही में चंडीगढ़ मेयर का चुनाव दोनों पार्टियों ने एक साथ लड़ा था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 10, 2024, 03:58 PM IST
  • अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में की बड़ी घोषणा
  • कांग्रेस और AAP का साथ पंजाब में नहीं चलेगा
अरविंद केजरीवाल का पंजाब में INDIA ब्लॉक से बाहर होने का फैसला, कहा- AAP अकेले चुनाव लड़ेगी

AAP Punjab: अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब में विपक्ष के गठबंधन पर स्थिति साफ करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी अगले 10-15 दिनों में इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

केजरीवाल ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा, 'दो साल पहले आपने हमें आशीर्वाद दिया था. आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं. दो महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक, कुल मिलाकर 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में आप इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको इन सभी 14 सीटों पर आम आदमी पार्टी को बहुमत के साथ परचम लहराना है.'

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के खन्ना में एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

वहीं, दिल्ली सीएम के ताजा बयान से पता चलता है कि आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत आगे नहीं बढ़ पाईं. वैसे हाल ही में चंडीगढ़ मेयर का चुनाव दोनों पार्टियों ने एक साथ लड़ा था.

  Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़