Loksabha Election 2024: अखिलेश बोले- बीजेपी का सत्ता से जाना तय, यूपी में होगी बुरी हार

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया है. जनता ही भाजपा को 2024 में सत्ता से बाहर करेगी. भाजपा 2014 में सत्ता में आई थी और 2024 मे सत्ता से विदा हो जाएगी. उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है, जहां पर 80 लोकसभा सीटें हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2023, 08:12 PM IST
  • जानिए क्या बोले अखिलेश यादव
  • योगी सरकार को आड़े हाथों लिया
Loksabha Election 2024: अखिलेश बोले- बीजेपी का सत्ता से जाना तय, यूपी में होगी बुरी हार

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता ही भाजपा को 2024 में सत्ता से बाहर करेगी. भाजपा 2014 में आई थी और 2024 मे सत्ता से विदा हो जाएगी. सपा मुखिया अखिलेश यादव गुरुवार को रक्षा बंधन पर इटावा जिले के सैफई में अपने पैतृक आवास पर आए थे. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

भाजपा पर लगाए ये आरोप
उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया है. जनता ही भाजपा को 2024 में सत्ता से बाहर करेगी. भाजपा 2014 में सत्ता में आई थी और 2024 मे सत्ता से विदा हो जाएगी. उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है, जहां पर 80 लोकसभा सीटें हैं. मुंबई में होने वाली बैठक को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि लगातार इंडिया गठबंधन की बैठक हो रही है. पहली बैठक पटना, दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई और गुरुवार से महाराष्ट्र के मुंबई में बैठक होने जा रही है. पूरे देश की जनता को भरोसा यह गठबंधन है. भाजपा देश से बाहर जाएगी.

महंगाई पर सरकार को घेरा
सपा मुखिया ने कहा कि आज उन्हें रक्षाबंधन पर याद आया 200 रुपये सिलिंडर पर कम करना है. रक्षाबंधन पर महंगाई और चीजों पर रेट कम हो जाता, तो जनता को और राहत मिलती. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के बयान का पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि वह पद के लायक नहीं थे. उनकी जिम्मेदारी है कि स्वास्थ्य विभाग को मजबूत करें. वो अपना विभाग छोड़कर हर एक बीमारी देख रहे हैं.

उन्होंने अपने विभाग को ही बीमार कर दिया है. अगर कोई विभाग को सही करना चाहे तो अगले 10 साल तक नहीं कर पाएगा. स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर लूट, भ्रष्टाचार और बेईमानी हुई है. अस्पताल में किसी गरीब को इलाज नहीं मिल पा रहा है. यह लोग इधर-उधर की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि यह लोग घोसी विधानसभा चुनाव हार रहे हैं.

बरेली डिपो में तैनात रहे कंडेक्टर मोहित सक्सेना के परिजनों ने भी अखिलेश यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. उन्होंने विभागीय प्रताड़ना से परेशान होकर बेटे की मौत होने की बात कही. उन्होंने पूरी सहायता करने का वादा किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़