क्या अब नाविकों का रोजगार भी छीनेगी भाजपा? अखिलेश यादव ने ऐसे किया कटाक्ष

गंगा विलास क्रूज को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा अब नाविकों का रोजगार भी छीनेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2023, 11:20 PM IST
  • गंगा विलास क्रूज को लेकर अखिलेश का भाजपा पर हमला
  • पूछा- क्या भाजपा अब नाविकों का रोजगार भी छीनेगी?
क्या अब नाविकों का रोजगार भी छीनेगी भाजपा? अखिलेश यादव ने ऐसे किया कटाक्ष

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वाराणसी में एमवी गंगा विलास क्रूज के लोकार्पण की तैयारी में जुटी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए सवाल किया कि क्या अब भाजपा नाविकों का भी रोजगार छीनेगी?

अखिलेश ने बीजेपी पर कसा तीखा तंज
उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल बनाकर धन कमाने की नीति निंदनीय है. सपा अध्यक्ष ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, 'अब क्या भाजपा नाविकों का रोज़गार भी छीनेगी. भाजपा की धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल बनाकर पैसे कमाने की नीति निंदनीय है. पूरी दुनिया से लोग काशी का आध्यात्मिक वैभव अनुभूत करने आते है; विलास-विहार के लिए नहीं. भाजपा बाहरी चकाचौंध से असल मुद्दों के अंधेरों को अब और नहीं ढक पायेगी.'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 13 जनवरी को वाराणसी में गंगा के तट पर दुनिया के सबसे बड़े नदी क्रूज एमवी गंगा विलास को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके अलावा वह 'टेंट सिटी' का भी उद्घाटन करेंगे.

51 दिनों में करीब 3200 किलोमीटर का सफर
एमवी गंगा विलास 13 जनवरी को वाराणसी से रवाना होकर 51 दिनों में करीब 3200 किलोमीटर का सफर तय करेगा. इस दौरान वह बांग्लादेश भी जाएगा और दोनों देशों की 27 नदी प्रणालियों को पार करेगा.

प्रधानमंत्री गाजीपुर जिले के सैदपुर, चोचकपुर और जमानिया में चार तथा बलिया जिले के कंसपुर में एक तैरते हुए सामुदायिक घाट का भी लोकार्पण करेंगे.

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड और पश्चिम बंगाल में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और स्थानीय लोगों की आजीविका को बेहतर करने लिये 60 से ज्यादा सामुदायिक घाट बनाये जा रहे हैं.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- क्या है भारत की कोरोना वैक्सीन बनाने के पीछे की कहानी? किताब से हुआ खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़