मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- विपक्ष...

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से भ्रष्टाचार के आरोप में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की सोमवार को आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही हार मान चुकी है, इसीलिए वह विपक्ष की राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुकदमों में फंसा रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 01:20 PM IST
  • बच्चों के भविष्य के खिलाफ है भाजपाः अखिलेश
  • संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते हैंः सपा अध्यक्ष
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- विपक्ष...

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से भ्रष्टाचार के आरोप में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की सोमवार को आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही हार मान चुकी है, इसीलिए वह विपक्ष की राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुकदमों में फंसा रही है. 

बच्चों के भविष्य के खिलाफ है भाजपाः अखिलेश
अखिलेश ने सोमवार को ट्वीट किया, 'दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करके भाजपा ने साबित कर दिया है कि वह शिक्षा ही नहीं, बल्कि दिल्ली के बच्चों के भविष्य के भी खिलाफ है. दिल्ली की जनता इसका जवाब अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को शहर की सातों सीटों पर हराकर देगी.'

संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते हैंः सपा अध्यक्ष
इससे पहले एक अन्य ट्वीट में सपा अध्यक्ष ने कहा, 'मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार वर्ष 2024 से पहले ही हार मान चुकी है, इसीलिए अलग-अलग प्रदेशों में विपक्षी राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुकदमों में फंसा रही है, लेकिन संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते हैं. सच को भला कब तक गिरफ्तार रखा जा सकता है.' 

बता दें कि सीबीआई ने वर्ष 2021-22 की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया था.

बीआरएस ने सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा की
तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने भी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा की. बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामाराव ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को अलोकतांत्रिक करार दिया और आरोप लगाया कि विपक्ष के साथ भाजपा का व्यवहार शातिर है.

बीआरएस नेता ने जानना चाहा कि पिछले 8 सालों में भाजपा नेताओं या उनके रिश्तेदारों पर कितने ईडी, आईटी और सीबीआई के छापे मारे गए? उन्होंने कहा, 'क्या सबके सब बीजेपी वाले राजा सत्य हरिश्चंद्र के रिश्तेदार हैं?' उन्होंने ट्वीट किया, देश देख रहा है कि कैसे गंभीर आरोपों के बावजूद पीएम के साथियों की रक्षा की जाती है और कैसे विपक्षी नेताओं को परेशान किया जाता है.

यह भी पढ़िएः अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया फैसला, जानिए अदालत ने क्या कहा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़