अहमदाबाद: हॉस्टल में नमाज पढ़ने पर विवाद, दो गुटों में झड़प, AIMIM चीफ ने उठाए ये सवाल

अहमदाबाद से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि गुजरात यूनिवर्सिटी में शनिवार को देर रात कुछ उपद्रवियों ने हॉस्टल में रहने वाले अफगानी और अन्य छात्रों पर नमाज पढ़ने के दौरान हमला कर दिया. साथ ही हॉस्टल में तोड़फोड़ और पथराव भी की गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 17, 2024, 01:16 PM IST
  • यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के A- ब्लॉक का है मामला
  • हॉस्टल के कमरों में घुसकर की तोड़फोड़
अहमदाबाद: हॉस्टल में नमाज पढ़ने पर विवाद, दो गुटों में झड़प, AIMIM चीफ ने उठाए ये सवाल

नई दिल्लीः अहमदाबाद से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि गुजरात यूनिवर्सिटी में शनिवार को देर रात कुछ उपद्रवियों ने हॉस्टल में रहने वाले अफगानी और अन्य छात्रों पर नमाज पढ़ने के दौरान हमला कर दिया. साथ ही हॉस्टल में तोड़फोड़ और पथराव भी की गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि, घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया. इस घटना में 5 लोगों के घायल होने की खबर है. 

यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के A- ब्लॉक का है मामला
दरअसल, यह पूरा मामला गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के A- ब्लॉक का है. हॉस्टल में रह रहे अफगानी छात्रों ने आरोप लगाया है कि शनिवार 16 मार्च की रात वे हॉस्टल में नमाज पढ़ रहे थे. इसी दौरान हॉस्टल के B- ब्लॉक से तीन छात्र आए और इसका विरोध करने लगे. उन तीनों छात्रों के जाने के बाद करीब-करीब 200 लोगों को भीड़ वहां पहुंच गई और उन पर हमला शुरू कर दिया. 

हॉस्टल के कमरों में घुसकर की तोड़फोड़
भीड़ ने हॉस्टल के कमरों में भी पथराव करना शुरू कर दिया. भीड़ में मौजूद कुछ लोग हॉस्टल के कमरों में घुसने लगे और लैपटॉप, एसी, अलमारी, टेबल, दरवाजे, म्यूजिक सिस्टम के साथ तोड़-फोड़ करने लगे. साथ ही हॉस्टल के बाहर खड़ी दो पहिया वाहनों में भी तोड़फोड़ की. इस घटना के प्रकाश में आते ही गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने पुलिस और यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. 

गृह मंत्री ने दिया तुरंत कार्रवाई का आदेश 
इससे पहले वे DG और CP से बातचीत कर उन्हें तुरंत कार्रवाई का आदेश दे चुके हैं. साथ ही अहमदाबाद पुलिस मामले की जांच लग गई है. वहीं, इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को टैग करते हुए लिखा, 'क्या मुस्लिम शांतिपूर्वक नमाज भी नहीं पढ़ सकते हैं.' 

ये भी पढ़ेंः रूसी प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री को क्यों कहा था सुपर कम्युनिस्ट? जानें उनके भारत के दूसरे PM बनने की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़