UP में भगवान राम की 400 साल पुरानी 4 ऐतिहासिक मूर्तियां गायब, जानें किस पर लगा आरोप

मंदिर प्रबंधन समिति ने मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है. यह मंदिर आगरा के जटपुरा इलाके में स्थित है. इस मंदिर का निर्माण मुगल काल के दौरान हुआ था. राजा टोडरमल ने यह मंदिर बनवाया था.

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Jun 6, 2023, 11:38 AM IST
  • 400 साल पुरानी चार मूर्तियां गायब
  • मंदिर के पुजारी पर मामला दर्ज
UP में भगवान राम की 400 साल पुरानी 4 ऐतिहासिक मूर्तियां गायब, जानें किस पर लगा आरोप

आगरा. आगरा में भगवान श्रीराम की ऐतिहासिक मूर्तियां चोरी हो गई हैं. यह मंदिर आगरा के जटपुरा इलाके में स्थित है. मूर्तियां करीब 400 साल पुरानी बताई जा रही हैं. पुलिस के मुताबिक मंदिर प्रबंधन समिति ने मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है.

क्या कहा मंदिर समिति ने
राम मंदिर समिति के प्रबंधक रामदास कटारा ने कहा कि इस मंदिर का निर्माण मुगल काल के दौरान हुआ था. सम्राट अकबर के दरबार में मंत्री राजा टोडरमल ने यह मंदिर बनवाया था.

कैसी हैं मूर्तियां
कीमती धातुओं और पत्थरों से बनी मूर्तियों को करीब 400 साल पहले मंदिर में स्थापित किया गया था.

क्या कहा गया शिकायत में
दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, मूर्तियों के गायब होने के बारे में मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी से स्थानीय लोगों ने पूछताछ की. आरोप है कि इसके बाद दोनों ने लोगों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया.

कटारा ने आरोप लगाया, उन्होंने समिति के सदस्यों को धमकी दी और मंदिर के स्वामित्व का दावा किया. आरोप है कि मंदिर के पुजारी को पुरुषों के एक समूह का समर्थन प्राप्त है, जो मंदिर की जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच, शुक्ला ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि यह उनके खिलाफ साजिश है.

एसीपी गिरीश कुमार सिंह ने कहा, मंदिर समिति से मिली शिकायत के आधार पर पुजारी आचार्य दीपमणि शुक्ला और उनकी पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. हम मूर्तियों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़