रायगढ़ में संदिग्ध नाव से मिली 3 AK-47, क्या है समंदर में हथियारों वाली साजिश?

मुंबई के पास रायगढ़ में संदिग्ध नाव में हथियार मिलने से हड़कंप मच गया है. नाव से 3 AK 47 रायफल और कारतूस बरामद हुई है. पुलिस ने की रायगढ़ जिले की नाकेबंदी कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 04:07 PM IST
  • समंदर में हथियार, किससे जुड़े तार?
  • संदिग्ध बोट से मिली 3 AK-47
रायगढ़ में संदिग्ध नाव से मिली 3 AK-47, क्या है समंदर में हथियारों वाली साजिश?

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में समंदर में संदिग्ध नाव में हथियार मिलने से हड़कंप मच गया है. हरिहरेश्वर बीच पर मिली संदिग्ध नाव में 3 AK 47 और कारतूस मिलने से हड़कंप मच गया है. जांच के लिए मौके पर रायगढ़ जिला पुलिस की टीम मौजूद है. जिले भर में पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है.

नाव से मिले खतरनाक हथियार

हरिहरेश्वर तट पर संदिग्ध नाव मिली है. बताया जा रहा है कि स्थानीय मछुवारों ने संदिग्ध बोट को देखा था. इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई. छानबीन में 3 AK-47 और कुछ गोलियां बरामद हुई हैं. 

महाराष्ट्र में रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव में तीन एके-47 राइफल और गोलियां रखी हुई थीं. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव को देखा और उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी.

समंदर में हथियारों वाली साजिश किसकी?

नाव में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था. रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अशोक दुधे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नाव की तलाशी ली. अधिकारी ने बताया कि नाव में तीन एके-47 राइफल और कुछ गोलियां मिली. पुलिस इस संबंध में आगे जांच कर रही है.

अधिकारियों के मुताबिक इस नाव के चालक दल के सदस्यों को इस साल जून में ओमान तट के पास बचा लिया गया था और नाव समुद्र में तैरते हुए रायगढ़ तट आ गई. ऐसी जानकारी सामने आई है कि ATS चीफ रायगढ़ जा रहे हैं. महाराष्ट्र ATS चीफ विनीत अग्रवाल रायगढ़ रवाना हुए.

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि 'नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है. समुद्र में फटा नाव का इंजन, कोरियाई नाव से लोगों को निकाला गया यह अब हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुंच गया है. आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं.'

मुंबई के पास समंदर में 2 संदिग्ध नाव और हथियार मिलने से अलर्ट जारी कर लिया गया है. नाव से खतरनाक हथियार मिले हैं, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि समंदर में हथियार मिलने के किससे तार जुड़े हैं? समंदर में हथियारों वाली साजिश किसने रची?

इसे भी पढ़ें- UPPCL Jobs: यूपी बिजली विभाग में ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी, मिलेगा 86100 तक वेतन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़