राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए जेपी नड्डा, कौन होगा बीजेपी का नया अध्यक्ष?

जेपी नड्डा को केंद्रीय मंत्री के साथ राज्यसभा में सदन का नेता बनाए जाने के साथ ही यह चर्चा उठने लगी है कि आखिर बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अब कौन होगा?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2024, 08:09 PM IST
  • जेपी नड्डा बनाए गए बीजेपी अध्यक्ष.
  • नए बीजेपी अध्यक्ष को लेकर उठी चर्चा.
राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए जेपी नड्डा, कौन होगा बीजेपी का नया अध्यक्ष?

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता बनाया गया है. इससे पहले यह पद पीयूष गोयल के पास था, लेकिन लोकसभा का सदस्य बनने के बाद उन्हें राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा है. अब इस पद की जिम्मेदारी जेपी नड्डा को सौंपी गई है. नड्डा को केंद्रीय मंत्री के साथ राज्यसभा में सदन का नेता बनाए जाने के साथ ही यह चर्चा उठने लगी है कि आखिर बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अब कौन होगा?

नड्डा को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
बीजेपी ने जेपी नड्डा को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने के साथ-साथ राज्यसभा के नेता की कमान सौंपी, उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नड्डा बीजेपी के लिए कितनी बड़ी पूंजी हैं!
नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने कई राज्यों में हुए चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में पार्टी ने उनकी प्रतिभा का पूरा उपयोग करने के लिहाज से उन्हें दो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज
बता दें कि जेपी नड्डा नरेंद्र मोदी 3.0 केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी शामिल हो चुके हैं. अब बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे देखते हुए बीजेपी को जल्द ही बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए नाम फाइनल करना होगा ताकि चुनाव की तैयारियों को नई दिशा दी जा सके. एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से  खबर दी है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर बीजेपी में अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

क्या होगी नए अध्यक्ष के सामने चुनौती
केंद्र में सरकार बनने के बाद अब बीजेपी के नए अध्यक्ष के सामने चुनौती होगी कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को विजयश्री दिलवाए. साथ ही भविष्य के लिए पार्टी संगठन को मजबूती देने की जिम्मेदारी भी नए अध्यक्ष के कंधों पर होगी. लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी आशा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी है. ऐसे में नए अध्यक्ष के सामने लोकसभा चुनाव के दौरान हुई गड़बड़ियों को पहचानने की जिम्मेदारी भी होगी.

ये भी पढ़ें- UP में नए दलित नेता का उदय... BSP के लिए कैसे चुनौती बन सकते हैं चंद्रशेखर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़