Birthday Special: असल जिंदगी में इतने रंगीन है सुनील ग्रोवर, पाल रखे हैं महंगे शौक

सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी करना कॉलेज से शुरू किया फिर सन 1995 में कॉमिक शो 'फुल टेंशन' में नजर आए. 1998 में 'प्यार तो होनी ही था' में सुनील अजय देवगन के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आए. 1998 में 'शहीद भगत सिंह' में भी उन्हें अपना हुनर दिखाने का मौका मिला.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Aug 3, 2022, 08:14 AM IST
  • सुनील ग्रोवर शाहरुख खान की 'जवान' में नजर आएंगे
  • जी5 ओटीटी पर 'सनफ्लावर' में उन्हें देखा गया
Birthday Special: असल जिंदगी में इतने रंगीन है सुनील ग्रोवर, पाल रखे हैं महंगे शौक

नई दिल्ली: अपने तरह-तरह के किरदार की मदद से हंसा-हंसा कर लोट पोट करने वाले मशहूर गुलाटी यानी सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) का नाम कॉमेडी के शहंशाहों में शामिल है. ऐसा कोई शो नहीं जिसमें वो मौजूद हों और हंसी न आए. उनकी कमाल की कॉमिक टाइमिंग और पंचलाइन्स हमेशा से ही फैंस को हंसाती रही हैं. उनके इन किरदारों तक पहुंचने का सफर बेहद ही खास है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

नंबर वन हरियाणा में पैदा हुआ ये नंबर वन कॉमेडियन टीवी पर तो बहुत पहले आ गए लेकिन पहचान पाने में इन्हें सालों लग गए. आइए इनकी जिंदगी के पन्नों पर एक सरसरी निगाह फेरते हैं.

कॉलेज से काटा कॉमेडी का कीड़ा

सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी करना कॉलेज से शुरू किया. सबसे पहले सन 1995 में कॉमिक शो 'फुल टेंशन' में काम किया. 1998 में 'प्यार तो होना ही था' में सुनील अजय देवगन के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आए. 1998 में 'शहीद भगत' सिंह में भी उन्हें अपना हुनर दिखाने का मौका मिला. फिर सब टीवी पर साइलेंट शो 'गुटर गूं' से उन्होंने जमकर लोगों को हंसाया. पहचान बनाने का सिलसिला तब खत्म हुआ जब 2013 में सुनील ग्रोवर गुत्थी बनकर 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में नजर आए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

महंगी चीजों के शौकीन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील का मुंबई में 2.5 करोड़ का आलीशान बंगला है. इनके पास लग्जरी BMW भी है. लोगों के बहुत से अतरंगी शौक होते हैं, इन्हें फैशनेबल शूज कलेक्ट करने का शौक है. इनके पास स्टाइलिश जूतों में नाइकी एयर जॉर्डन है जिसकी कीमत 15,000 से भी ज्यादा है. स्टेज पर आपने इन्हें कई बार लड़की के किरदार में भी जूते पहने देखा होगा.

कभी अर्श तो कभी फर्श

कपिल शर्मा के साथ मतभेद की कहानी किसी से भी छिपी नहीं है. इसके बाद सुनील ने मशहूर गुलाटी और रिंकु भाभी जैसे किरदार को कई शो में दिखाये. हाल ही में उन्हें 'इंडियाज लाफ्टर चैंपियन' में भी देखा गया. वो वेब सीरीज 'सनफ्लावर' से अपना ओटीटी डेब्यब भी कर चुके हैं. फिलहाल वो शाहरुख खान के साथ 'जवान' फिल्म में काम कर रहे हैं. सुनील ग्रोवर के और नए किरदारों को देखने के लिए फैंस बेताब हैं.

ये भी पढ़ें: Pakistani Show: निशाने पर आया 'मेरे हमसफर', हिंदू कल्चर फॉलो करने पर मचा बवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़