Subrata Roy Demise: सुब्रत रॉय के निधन से शोक में फिल्म इंडस्ट्री, Boney Kapoor से लेकर कई स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

Subrata Roy Demise: सुब्रत रॉय ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को प्रड्यूस किया था . फिल्म इंडस्ट्री से उनका गहरा रिश्ता रहा है. ऐसे में कई सितारों ने उनके निधन पर शोक जताया और श्रद्धांजलि दी है .

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 15, 2023, 12:35 PM IST
  • सुब्रत रॉय का हुआ निधन
  • बॉलीवुड ने दी सहारा श्री को श्रद्धांजलि
Subrata Roy Demise: सुब्रत रॉय के निधन से शोक में फिल्म इंडस्ट्री, Boney Kapoor से लेकर कई स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: Subrata Roy Demise: बिजनेसमैन और सहारा इंडिया फैमिली के फाउंडर सुब्रत रॉय ने 75 साल की उम्र में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हुआ है. वे लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. इसके अलावा सहारा श्री ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से भी पीड़ित थे. जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर को उनकी तबियत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं 14 नवंबर को रात 10:30 बजे उनका निधन हो गया.

सहारा श्री के नाम से पॉपुलर

सुब्रत रॉय सहारा के संस्थापक थे. उन्हें लोग सहारा श्री कहते थे. वह सहारा वन मोशन पिक्चर्स के संस्थापक थे. उन्होंने कंपनी वांटेड, नो एंट्री, दिल मांगे मोर, कार्पोरेट, मालामाल वीकली, जो बोले सो निहाल, डरना जरूरी है, कच्चा नींबू, रन और डोर जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. फिल्म इंडस्ट्री से उनका गहरा ताल्लुक रहा है. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों जैसे बोनी कपूर, मनीषा कोइराला, स्क्रिप्ट राइटर मुश्ताक शेख और एक्ट्रेस राय लक्ष्मी ने श्रद्धांजलि दी है.

अस्पताल पहुंचे स्टार्स

वहीं सहारा श्री को निर्माता बोनी कपूर, संदीप सिंह, स्क्रिप्ट राइटर मुश्ताक शेख और एक्ट्रेस राय लक्ष्मी ने निधन के बाद कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट जाकर श्रद्धांजलि दी. वहीं देर रात कई और दिग्गज भी अस्पताल पहुंचे थे.

बिजनेस टाइकून थे सुब्रत रॉय

बिजनेस की दुनिया में सुब्रत रॉय का बड़ा नाम था.  वे देश-विदेश में खुद की कई कंपनियां चलाते थे. सहारा ग्रुप के तहत सहारा वन मोशन पिक्चर्स के अलावा सहारा टीवी, जिसे बाद में सहारा वन नाम दिया गया, और हिंदी भाषा के समाचार पत्र राष्ट्रीय सहारा जैसी इंडस्ट्रीज भी उन्होंने लाई.

ये भी पढ़ें- Dalljiet Kaur Birthday: EX पति पर लगाए थे मारपीर के आरोप, 40 की उम्र में NRI से शादी कर 3 बच्चों की मां बनीं दलजीत कौर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़