Sushant Singh Rajput Death Case: रिया चक्रवर्ती ने किया हाईकोर्ट का रुख, CBI ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत रिया सुशांत मौत मामला में अभिनेत्री रिया ने सीबीआई के ‘लुकआउट सर्कुलर’ के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख किया है.   

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Dec 15, 2023, 08:39 PM IST
  • रिया ने उच्च न्यायालय का रुख किया
  • CBI ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर
Sushant Singh Rajput Death Case: रिया चक्रवर्ती ने किया हाईकोर्ट का रुख, CBI ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी जांच के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से अपने खिलाफ जारी ‘लुकआउट सर्कुलर’ को चुनौती देने के लिए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है. राजपूत 14 जून, 2020 को उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे, और उनके पिता ने उस वर्ष जुलाई में अभिनेता की महिला मित्र चक्रवर्ती और उसके रिश्तेदारों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. 

सर्कुलर को रद्द करने का अनुरोध 
अपनी याचिका में चक्रवर्ती ने सर्कुलर को रद्द करने का अनुरोध किया है. अभिनेत्री ने एक अलग अर्जी में सर्कुलर को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आग्रह किया क्योंकि उन्हें एक पेशेवर कार्यक्रम के लिए विदेश यात्रा करनी है. 

विदेश यात्रा 
उनके वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को न्यायमूर्ति ए. एस. गडकरी की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ को बताया कि सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने और ‘लुकआउट सर्कुलर’ जारी होने के लगभग तीन साल हो गए हैं,  लेकिन आज तक कोई अन्य प्रगति नहीं हुई है. चंद्रचूड़ ने कहा कि सीबीआई ने चक्रवर्ती को न तो कभी समन जारी किया और न ही आरोपपत्र दाखिल किया है. पीठ ने यह जानना चाहा कि क्या चक्रवर्ती ने पहले विदेश यात्रा की थी.

लुकआउट सर्कुलर
 इस पर चंद्रचूड़ ने कहा कि मादक पदार्थ से जुड़े मामले में जमानत हासिल करने के बाद चक्रवर्ती को विशेष एनडीपीएस अदालत से विदेश यात्रा की अनुमति मिल गई थी, लेकिन सीबीआई के ‘लुकआउट सर्कुलर’ के कारण वह ऐसा नहीं कर सकीं. इसके बाद पीठ ने इस मामले की अगली सुनवाई की तिथि 20 दिसंबर तय की. 

इनपुट- भाषा 

ये भी पढ़ें- Shreyas Talpade Heart Attack: श्रेयस तलपड़े को पड़ा दिल का दौरा, शूटिंग के बाद अचानक बिगड़ी गई तबीयत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़